teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleएक व्यक्ति अपने जीवन में कितनी बार बना सकता है यौन संबंध,...

एक व्यक्ति अपने जीवन में कितनी बार बना सकता है यौन संबंध, सर्वे में खुलासा

यह सबसे व्यक्तिगत प्रश्नों में से एक है जो आप किसी से भी पूछ सकते हैं कि आप कितने लोगों के साथ सोए हैं? ये सुनने में जरूर अटपटा लगता है लेकिन सच्चाई ये है कि लोग इस तरह के सवाल पूछना और उनके जवाब देना पसंद करते हैं. खासतौर पर व्यस्क लोगों को इसमें मजा आता है. कई लोग ऐसे हैं जो एक से अधिक पार्टनर के साथ सेक्स (Sex) करना पसंद करते हैं. उन लोगों का मानना है कि ये शारीरिक और मानसिक हेल्थ (Mental Health) के लिए जरूरी है. मिरर में छपी खबर के अनुसार यूके में हुए एक नए सर्वेक्षण में पता चला है कि एक व्यक्ति के जीवनकाल में औसतन कितने यौन साथी रहे होंगे और इसका परिणाम आपको अचंभित कर देगा.

हेल्थकेयर कंपनी यूरोक्लिनिक्स ने लोगों के सेक्स जीवन के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए यूके में 2 हजार लोगों का सर्वे किया. इस सर्वे के बाद पता चला कि 25% लोगों ने अपने जीवनकाल में दो से चार लोगों के साथ यौन संबंध बनाए हैं. आश्चर्यजनक रूप से, 14% लोगों ने कहा कि उन्होंने केवल एक व्यक्ति के साथ अपने जीवन के दौरान सेक्स किया है. वहीं 2 प्रतिशत लोगों ने खुद को सेक्स के मामले में अधिक सक्रिय बताया और कहा कि वह अपने जीवनकाल में कई लोगों के साथ सेक्स कर चुके हैं. इन लोगों के मुताबिक सेक्स के मामले में वह बहुत अधिक एक्टिव हैं और अपनी जीवनकाल में कई लोगों के साथ सो चुके हैं. इनकी संख्या 70 से 90 के बीच हो सकती है. वहीं 4% लोगों ने कहा कि वे नहीं जानते कि उन्होंने कितने लोगों के साथ सेक्स किया है. उन्होंने यौन संबंध बनाते समय इस बात की गिनती नहीं की. उन्हें नहीं पता कि उनके कितने यौन साथी रहे होंगे.

सर्वे से पता चला कि लंदन के रहने वालों के सबसे अधिक यौन साथी रहे हैं जिनमें से 5 प्रतिशत लोगों ने अपने जीवनकाल में 91 से अधिक लोगों के साथ सेक्स किया है. इनमें से 3 प्रतिशत लोगों की उम्र 35 से 44 साल के बीच थी.

आपके जीवन में कितने यौन साथी हैं?- सर्वे का रिजल्ट

0 – 3%

1 – 14%

2 से 4 – 25%

5 से 9 – 22%

10 से 15 – 13%

16 से 20 – 7%

21 से 30 – 4%

31 से 40 – 2%

41 से 50 – 1%

51 से 70 – 1%

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments