teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleएक सिक्के की वजह से पलट गई आदमी की किस्मत, नीलामी में...

एक सिक्के की वजह से पलट गई आदमी की किस्मत, नीलामी में मिलेंगे करोड़ो रुपए

अक्सर हमें कुछ एक बार ऐसी चीजें मिल जाती है, जो देखने में भले ही बेहद आम लगे लेकिन उनकी कीमत करोड़ो में होती है. हाल ही में ब्रिटेन में एक शख्स के हाथ ऐसा सोने का सिक्का लगा है जिसकी कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है. विल्टशायर क्षेत्र में मेटल डिटेक्टर की मदद से एक अत्यंत दुर्लभ सोने का एंग्लो-सैक्सन सिक्का खोजा गया है. इस सिक्के की वजह से ब्रिटिश शख्स की किस्मत बदलने जा रही है. दरअसल एक शख्स किसी खजाने की तलाश में था, इसी दौरान उसे ये कीमती सिक्का मिला, जो उसे करोड़ो का मालिक बना देगा.

एक रिपोर्ट के मुताबिक नीलामी में इस सिक्के की कीमत 200,000 यूरो यानी 1,76,77,000 रुपए तक हो सकती है. 5 ग्राम से कम वजन का यह गोल्ड सिक्का वेस्ट सैक्नसन के राजा एक्गबरहट के जमाने का बताया जा रहा है. इस सिक्के के लिए नीलामी 8 सितंबर होगी. नीलामी में एकमात्र इस एंग्लो सैक्नसन सोने के सिक्के के लगभग दो करोड़ रुपए तक की बोली का अनुमान लगाया जा रहा है. जिस शख्स को यह सिक्का मिला है वो कई सालों से किसी खजाने की खोज में था. आखिरकार अब जाकर उसकी तकदीर पलटने जा रही है.

एक एक्सपर्ट की माने तो इस सिक्के में उच्च मानक वाले सोने के साथ-साथ चांदी और तांबे का भी इस्तेमाल भी किया गया है. इस तरह की शुद्धता का सोना विशेष रूप से काफी लचीला होता है इसलिए इसके टूटने की संभावना भी ज्यादा है. इसके साथ ही एक्सपर्ट ने भी कहा कि एक्गबरहट शासन के भीतर यह सिक्का किस अवधि का है इस बारे में कुछ भी पता करना असंभव बताया जा रहा है. आपको बता दें कि इस सिक्के की संरचना प्राकृतिक सोने के अनुरूप है जिसे न तो खराब किया जा सकता है और न ही कृत्रिम रूप से इसमें कुछ मिलाया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments