teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeFashionकभी नहीं खोएगा आपके चेहरे से नेचुरल ग्लो, अगर हमेशा खाएंगे ये...

कभी नहीं खोएगा आपके चेहरे से नेचुरल ग्लो, अगर हमेशा खाएंगे ये चीजें

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए हम कितने ही प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि इन प्रॉडक्ट्स के इस्तेमाल करने तक तो स्किन पर थोड़ा निखार दिखाई देता है, लेकिन फिर इनका इस्तेमाल बंद करते ही आपकी स्किन डल दिखने लगती है। ऐसे में स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आपको फेशियल या ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के अलावा भी कुछ चीजों को डाइट में शामिल कर सकते हैं, जिन्हें खाने से निखार बढ़ता है।

टमाटर
टमाटर का इस्तेमाल सिर्फ सब्जी या सलाद में ही नहीं होता बल्कि इसे स्किन केयर में भी यूज किया जाता है। टमाटर से ग्लो पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे अपनी डाइट में शामिल करें। टमाटर कैल्शियम, विटामिन K और लाइकोपीन का स्रोत है। टमाटर में एंटी-ऑक्सीडेंट पाया जाता है जो स्किन से फाइन लाइन हटाने का काम करते हैं। आपको रोजाना टमाटर का जूस पीना चाहिए।

संतरा
संतरे को विटामिन सी, विटामिन ई और एंटीऑक्सीडेट से भरपूर माना जाता है। स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए संतरे का जूस भी बहुत फायदेमंद है। संंतरा खाने से चेहरे पर निखार आता है। स्किन की काफी प्रॉब्लम्स को ठीक करने में भी संतरा कारगर है।

अंडा
अंडे में प्रोटीन, आयरन, विटामिन ए, बी 6, बी 12, फोलेट, एमिनो एसिड, फास्फोरस और सेलेनियम एसेंशियल अनसैचुरेटेड फैटी एसिड्स (लिनोलिक, ओलिक एसिड), पाए जाते हैं। स्किन को हील करने में प्रोटीन भी बेहद जरूरी है इसलिए आपको खाने में अंडे भी शामिल करना चाहिए।

चुकंदर
चुकंदर खाने से स्किन नेचुरल ग्लोइंग बनती है, इसलिए चुकंदर को खाने में शामिल करना चाहिए। इसमें विटामिन सी, बी -1, बी -2, बी-6 और बी -12 पाया जाता है। इसमें आयरन भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। चुकंदर खाने से शरीर में खून की कमी नहीं होती।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments