teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeFashionकाजल पेंसिल से आप पा सकती हैं ढेर सारे खास लुक्स, जानें...

काजल पेंसिल से आप पा सकती हैं ढेर सारे खास लुक्स, जानें कुछ आसान हैक्स

काजल आंखों को रौनक देने का काम करता है. काजल लगाते ही आंखों की खूबसूरती बढ़ जाती है. अक्सर महिलाएं कोई भी मेकअप फेस पर लगाएं या ना लगाएं लेकिन काजल लगाना कभी नहीं भूलती हैं. आप भले ही किसी भी ब्रांड का काजल लगा रही हों, लेकिन ये आपकी आंखों को हाईलाइट कर देता है. आजकल मार्केट में अलग अलग ब्रांड्स और कलर के काजल मौजूद हैं.

खास बात ये है कि अब काले के अलावा और भी रंगों के काजल का भी खूब यूज किया जा रहा है. आज के वक्त में आप लिक्विड काजल, पेंसिल काजल, ट्यूब काजल, जेल वाला काजल, डिब्बी वाला काजल कुछ भी ट्राई कर सकते हैं, लेकिन सबसे जरूरी ये है कि आपको इसे लगाने की सही ट्रिक पता होनी चाहिए. काजल भले ही आमतौर पर लगभगर हर एक लड़की लगाती हो, लेकिन क्या आपको पता है कि अगर आप छोटे-छोटे ट्रिक्स फॉलो करेंगी तो ये आपके आई मेकअप को बहुत ज्यादा बेहतर बना देंगा. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे काजल से आप कुछ हैक्स आपना सकती हैं.

कैसा काजल चुनें?

काजल का सिलेक्शन हमेशा ठीक तरीके से होना चाहिए. जब भी आप काजल खरीदें इस बात का ध्यान रखें कि बस काजल स्मज प्रूफ होना चाहिए. अगर काजल लगाने के बाद फैलेगा तो आपकी आंखों के नीचे का हिस्सा डार्क लगने लगेगा और ऐसा लगेगा कि आपको डार्क सर्कल हो रहे हैं. अगर आपकी आंखों में पानी आती है तो जेल बेस्ड काजल परफेक्ट होंगे.

आंखों को इंस्टेंटली बड़ा दिखाने के लिए आजमाएं ये हैक-

काजल की बात होती है तो इसे सिर्फ लोअर वाटर लाइन में ही लगाना होता है, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपकी आंखों में बहुत ज्यादा बदलाव देखने को मिले तो इसे ऊपरी वाटर लाइन में भी लगाएं. जिन लोगों की आंखों छोटी होती हैं,उनके लिए ये बेस्ट ऑप्शन है.सिर्फ एक इस छोटी सी ट्रिक से आपकी आंखें बहुत बड़ी दिखने लगेंगी.

आंखों को नो मेकअप लुक के साथ बड़ा दिखाने के लिए-

अगर आपकी आंखें छोटी हैं और आप बड़ा दिखाना चाहती हैं तो बोल्ड काजल सूट नहीं करेगा तो आप व्हाइट या स्किन कलर काजल ट्राई कर सकते हैं. ये दोनों ही काजल आपकी आंखों को बड़ा दिखाने का काम करते हैं साथ ही ये अंडर वाटर लाइन पर बहुत अच्छे लगते हैं.

छोटी आंखों वाले लोग ये गलती न करें-

आमतौर पर जिन लोगों की आंखें बड़ी होती हैं वो बड़े विंग्ड लाइनर यूज करते हैं और उनकी आंखें अच्छी लगती हैं. लेकिन छोटी आंखों वालों के साथ ऐसा नहीं होता है. छोटी आंखों वालों के लिए हाईलाइट करना काजल से ज्यादा बेहतर होता है, ऐसे लोगों को ऐसे लाइन को लगाना चाहिए जो लैशेज तक ही रहे.अगर आप बड़ा विंग्ड लाइनर या कथकली जैसा बोल्ड लाइनर लगाने की कोशिश करेंगे तो आंखें भरी-भरी दिखेंगीट

काजल को इनर आई की जगह आउटर आई से लगाएं-

आमतौर ऐसा होता है कि आप अपनी आंखों में काजल अंदर से बाहर की ओर लगाते हैं जबकि आपको बाहर से अंदर की ओर लगाना चाहिए.अंदर से बाहर की ओर काजल लगाते समय काजल की टिप गीली हो जाती है और फिर आपको इसका सही पिगमेंटेशन नहीं मिलता और फिर बार ट्राई करके काजल को गहरा करना पड़ता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments