teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeSportगवर्नर्स कप में अमित पंघाल को सेमीफाइनल में मिली हार, कांस्य पदक...

गवर्नर्स कप में अमित पंघाल को सेमीफाइनल में मिली हार, कांस्य पदक के साथ करना पड़ा संतोष

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किग्रा) को रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में चल रहे गवर्नर्स कप के सेमीफाइनल में हार झेलनी पड़ी। अमित पंघाल को विश्व चैंपियन और चिर प्रतिद्वंद्वी शेखोबिदीन जोइरोव ने गवर्नर्स कप के सेमीफाइनल में हार मिली। इसी के कारण पंघाल को इस टूर्नामेंट में कांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा।

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल को उज्बेकिस्तान के गत ओलंपिक चैंपियन मुक्केबाज के खिलाफ करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। पंघाल को इस मुकाबले में 0-5 से हार झेलनी पड़ी। विश्व चैंपियनशिप 2019 के बाद जोइरोव के खिलाफ भारतीय मुक्केबाज की यह दूसरी हार है। अमित को विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जोइरोव ने हराया था।

दोनों मुक्केबाज जुलाई-अगस्त में होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। जोइरोव को इस साल बुल्गारिया में स्ट्रैंजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भारत के एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक कुमार ने हराया था।

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके आशीष कुमार (75 किग्रा) और सुमित सांगवान (81 किग्रा) के जल्द बाहर होने के बाद अमित ने भारत के लिए पदक सुनिश्चित किया। ओलंपिक में पहली बार हिस्सा लेने जा रहे हरियाणा के अमित को टोक्यो खेलों में पदक का मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

23 साल का यह मुक्केबाज पिछले तीन साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इस दौरान एशियाई खेलों और एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहा। वह 2019 में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के पहले पुरुष मुक्केबाज बने।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments