teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleगेस्ट के लिए तैयार करें ये बेहतरीन खजूर का हलवा, जानिए इसकी...

गेस्ट के लिए तैयार करें ये बेहतरीन खजूर का हलवा, जानिए इसकी रेसिपी

कुछ मीठा और सिनफुल खाने की लालसा, लेकिन चीनी से भरी मिठाइयों में लिप्त नहीं होना चाहते? फिर आपको ये स्वादिष्ट खजूर का हलवा आजमाना चाहिए जो कि उन असमय मीठी लालसा को तृप्त करने के लिए पर्याप्त है.

हमने इस रेसिपी को मैदा और सफेद चीनी के बजाय गेहूं के आटे और शहद का इस्तेमाल करके तैयार किया है, जो इसे काफी हेल्दी बनाता है. आप अपनी पसंद के किसी दूसरे स्वीटनर जैसे नारियल चीनी, स्टीविया या शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं.

खजूर में प्राकृतिक चीनी होती है और ये अपने हेल्थ बेनेफिट्स के लिए जाना जाता है. 2-3 बड़े चम्मच कारमेल सॉस की आखिरी टॉपिंग स्वाद में चार चांद लगा देती है.

हमने आखिर में कुछ आइसक्रीम भी डाली हैं, लेकिन अगर आप डाइट पर हैं और मिठाई की कैलोरी की मात्रा कम करना चाहते हैं, तो आप आइसक्रीम को शामिल करना छोड़ सकते हैं. इस रेसिपी को जरूर ट्राई करें, इसे रेट करें और हमें बताएं कि ये कैसी बनी है?

खजूर पुडिंग की सामग्री

2 सर्विंग्स

1/4 कप मक्खन
2 अंडे
1/2 कप खजूर
3/4 कप गेहूं का आटा
1 स्कूप आइसक्रीम
1/2 कप पिसा हुआ गुड़
1 छोटा चम्मच वनीला एसेंस
1 चुटकी बेकिंग सोडा
3 बड़े चम्मच कारमेल सॉस

खजूर का हलवा बनाने की विधि

स्टेप 1

खजूर को भिगो दें

सबसे पहले खजूर को 1/4 कप पानी में भिगो दें. एक चुटकी बेकिंग सोडा डालें, धीरे से हिलाएं और उन्हें कम से कम 30 मिनट तक भीगने दें.

स्टेप 2

सामग्री को फेंटें

एक बाउल में मक्खन और गुड़ डालें. उन्हें ठीक से फेंटने के लिए इलेक्ट्रिक व्हिस्क का इस्तेमाल करें. एक बार जब वो एक कुरकुरे मिक्सचर बना लें, तो एक अंडा डालें और फिर से फेंटें. अब एक और अंडा, वेनिला एसेंस के साथ डालें और सामग्री को एक साथ मिलाने के लिए फिर से फेंटें.

स्टेप 3

खजूर और आटा डालें

अब भीगे हुए खजूर को मिक्सचर में डालें और फिर से फेंटें. अब इस मिक्सचर में मैदा छान लें और इसे चमचे से फोल्ड कर लें. कट और फोल्ड विधि से घोल बनाकर अच्छी तरह मिला लें.

स्टेप 4

सेंकना

अब इस मिक्सचर को दो चिकनाई लगे हलवे के सांचे या किसी दूसरे गोलाकार सांचे में डालें. ओवन में 180 डिग्री सेल्सियस पर 25 मिनट के लिए इसे बेक करें.

स्टेप 5

परोसने के लिए तैयार

हलवा बेक हो जाने के बाद, हलवे को एक प्लेट में निकाल लें, इसके ऊपर थोड़ा कारमेल सॉस डालें और साइड में आइसक्रीम का एक स्कूप डालें. आपका स्वादिष्ट खजूर का हलवा परोसने के लिए तैयार है.

टिप्स

रेसिपी को हेल्दी बनाने के लिए आप अपनी पसंद का कोई भी स्वीटनर ले सकते हैं.

आप चीनी, मक्खन और कुछ क्रीम को गर्म करके घर पर कारमेल सॉस बना सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments