teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesगोभी को इस तरह स्नैक्स की तरह बनाएं, आपकी कुकिंग स्किल्स के...

गोभी को इस तरह स्नैक्स की तरह बनाएं, आपकी कुकिंग स्किल्स के फैन बन जाएंगे सभी

मौसम में बदलाव होने के साथ स्वाद में भी बदलाव शुरू हो जाता है. अब चूंकि ठंड के मौसम की शुरुआत हो गई है, इसी के साथ खाने में भी कुछ चटपटा खाने का मन होने लगा है. अच्छी बात ये है कि सर्दियों में सब्जियों के विकल्प भी बढ़ जाते हैं, ऐसे में काफी कुछ आप बना सकते हैं.

ठंड के इस मौसम में आज हम आपको बताएंगे गोभी से बनने वाले स्नैक्स के बारे में, ये खाने में टेस्टी भी होते हैं और इस मौसम में कुछ क्रिस्पी और चटपटा खाने की क्रेविंग को आसानी से दूर कर देते हैं. एक बार अगर आपने इसे बनाकर लोगों को खिला दिया तो खाने वाले आपकी कुकिंग स्किल्स के फैन हो जाएंगे. अगर आपके बच्चे गोभी नहीं खाते हैं, तो भी ये तरीका उन्हें खिलाने के लिए बेस्ट है. यहां जानिए इसे बनाने का आसान तरीका.

सामग्री

एक कप गोभी, तीन कप पानी, एक छोटा चम्मच नमक, एक कप कॉर्न फ्लोर, दो छोटे चम्मच नमक, एक छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर, दो छोटे चम्मच लहसुन, एक कटा प्याज, आधा छोटा चम्मच सोया सॉस, दो छोटे चम्मच टोमैटो सॉस, आधा छोटा चम्मच सिरका, दो बड़े चम्मच लाल मिर्च पाउडर, एक छोटा चम्मच काली मिर्च पाउडर, आधा कप पानी में घुला कॉर्न फ्लोर.

बनाने का तरीका

 सबसे पहले पैन में पानी और नमक डालकर उबालें. एक उबाल आने के बाद ही इसमें गोभी डाल दें. कुछ देर भीगने के बाद गोभी को एक बाउल में निकाल लें. अब एक अलग बाउल में कॉर्न फ्लोर, नमक और काली मिर्च मिक्स करें और इस मिश्रण में गोभी डालें.

 सारी चीजों को इस तरह से मिक्स करें कि कॉर्न फ्लोर, नमक और काली मिर्च गोभी को अच्छे से रैप कर लें. इसके बाद पैन में तेल गर्म करके गोभी को फ्राई कर लें. अब पैन से थोड़ा तेल निकाल लें. तेल में अदरक और लहसुन भूनें.

 इसके बाद इसमें प्याज, सोया सॉस, टोमैटो सॉस, सिरका, रेड चिली सॉस, नमक और काली मिर्च पाउडर डालकर मिलाएं. सारी चीजें अच्छे से मिक्स होने के बाद इसमें फ्राइड गोभी डाल दें और आधा कप पानी में कॉर्न फ्लोर मिक्स करके इसमें डाल दें. थोड़ा उबलने दें. इसके बाद गर्मागर्म चिली गोभी को सर्व करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments