teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesघर पर मसालेदार हक्का नूडल्स बनाने की सबसे अच्छी रेसिपी देखें और...

घर पर मसालेदार हक्का नूडल्स बनाने की सबसे अच्छी रेसिपी देखें और आज ही करें ट्राई

नूडल्स किसे पसंद नहीं होता. आज हर नौजवान को नूडल्स खाना पसंद होता है. आए दिन आपको नुक्कड़-चौराहों या फिर किसी रेस्टोरेंट में भी लोग नूडल्स खाते हुए आसानी से दिख जाएंगे. वैसे भी चाइनीज फास्ट फूड्स के भारत में लोग आज दीवाने हो चुके हैं. चाइनीज डिशेज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहे हैं.

इन्हें खाने वालों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहती हैं और लोग इस दीवानगी के साथ इन्हें खाते हैं जैसे उन्हें अपने आत्मा को संतुष्टि देने वाला डिश मिल गया हो. इन्हीं चाइनीज डिश में से एक है हक्का नूडल्स. जैसा इस डिश का नाम है तो इसे चाहने वालों की भी कोई कमी नहीं है. ये अपने नाम की वजह से भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. लोग इसे बड़े ही चाव से खाते हैं.

नूडल्स एक तरह का खाना है जो हर किसी का पसंदीदा होता है. नूडल्स बनाना आसान है और इसके लिए ज्यादा मेहनत या समय की जरूरत नहीं होती है. इंस्टेंट नूडल्स एक तरह का भोजन है जिसे हम सभी व्यावहारिक रूप से जीते हैं, खासकर उन दिनों में जब हम कुछ खाना चाहते हैं लेकिन कुछ भी फैंसी पकाने का मन नहीं करता है. जब फेमस नूडल डिशेज की बात आती है, तो हक्का नूडल्स लिस्ट में सबसे ऊपर होती है.

इस डिश में गोभी, गाजर और प्याज जैसी सब्जियां शामिल होती हैं. घर पर स्ट्रीट-स्टाइल हक्का नूडल्स बनाने के लिए इस मसालेदार और स्वादिष्ट रेसिपी को देखें.

स्टेप 1

सादे नूडल्स के 1 पैकेट को पानी में एक चुटकी नमक के साथ उबालें. इन्हें 1-2 मिनट तक पकाएं और फिर पानी निथार लें. इन्हें ठंडे पानी के नीचे रखें और फिर एक तरफ रख दें.

स्टेप 2

कड़ाही में थोड़ा सा मिर्च का तेल गर्म करें. इसमें ½ छोटा चम्मच कटा हुआ लहसुन, ½ इंच पिसा हुआ अदरक और 1 मध्यम आकार का प्याज बारीक कटा हुआ डालें. तेज आंच पर कुछ मिनट के लिए भूनें.

स्टेप 3

अब 1 जुलिएन गाजर, जुलिएन्ड बेल मिर्च और कुछ पत्ता गोभी को मोटे तौर पर कटा हुआ डालें. स्वादानुसार नमक डालें और अच्छी तरह मिलाएं.

स्टेप 4

सब्जियां नर्म और मुलायम हो जाने पर, इसमें ½ छोटा चम्मच सोया सॉस, 1 बड़ा चम्मच लाल मिर्च सॉस और 1/2 छोटा चम्मच मिर्च का सिरका डालें. उबले हुए नूडल्स डालें और उन्हें अच्छी तरह मिलाएं ताकि ये सुनिश्चित हो जाए कि नूडल्स ठीक से कोटेड हैं. अब इन्हें गर्मा-गर्म परोसें.

इन स्टेप्स को फॉलो करके आप हक्का नूडल्स को घर पर ही आसानी से बना सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments