teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesघर पर लजीज पेने अरेबियाटा बनाने के लिए इस सुपर आसान रेसिपी...

घर पर लजीज पेने अरेबियाटा बनाने के लिए इस सुपर आसान रेसिपी का पालन करें

कम समय में आसानी से बनने वाली चीजें लोगों को बेहद पसंद आती हैं लेकिन हकीकत में लोगों को इसकी जानकारी नहीं होती कि ऐसा क्या बनाएं जो काफी लजीज हो और उसमें काफी समय भी लगे. हालांकि, आपके लिए ऐसे ढेरो ऑप्शन्स हैं जिसे आप आसानी से कम समय में ही बना सकते हैं.

आज हम जिच चीज की बात करने जा रहे हैं, वो कोई ऐसी चीज नहीं है जिसके बारे में आप नहीं जानते हैं लेकिन उसे एक नया फ्लेवर कैसे दें कि वो और भी बेहतरीन बन जाए और आप जिन्हें ये खिलाने वाले हैं और ज्यादा की डिमांड करें तो उसके लिए आज हम आपको उसकी रेसिपी बताने जा रहे हैं जो कि काफी बेहतरीन है. ये समझ लीजिए ऐसा है कि आप और मांग-मांग कर खाएंगे.

पास्ता एक ऐसा भोजन है जो सभी एज ग्रुप्स के लोगों को पसंद आता है, चाहे वो बच्चे हों, युवा हों या वयस्क हों. पास्ता कई तरह का हो सकता है जिसमें पेनी, स्पेगेटी, फ्यूसिली, एल्बो मैकरोनी, फारफेल, लसग्ने शामिल हैं, यहां तक कि इसकी लिस्ट और भी आगे बढ़ती जाती है. जब सॉस की बात आती है, तो आमतौर पर दो अलग-अलग तरह के सॉस होते हैं, मतलब समृद्ध और मसालेदार लाल सॉस और मोटी और मलाईदार सफेद सॉस.

अरेबियाटा एक लाल चटनी है जो मसालेदार होती है और लाल मिर्च, टमाटर और लहसुन जैसी सामग्री से बनाई जाती है. तो नीचे दी गई रेसिपी को फॉलो करके सिर्फ 4 स्टेप्स में घर पर ही अरेबियाटा सॉस में स्वादिष्ट पेन्ने पास्ता बनाएं.

स्टेप 1

एक पैन में 2 टेबल स्पून जैतून का तेल गर्म करें. इसमें लहसुन की 3 कली बारीक कटी हुई डालें. लहसुन के पक जाने के बाद इसमें 2 टेबल स्पून लाल मिर्च फ्लेक्स और 3 टमाटर बारीक कटे हुए डाल दीजिए. मध्यम आंच पर कुछ मिनट तक इन्हें पकाएं.

स्टेप 2

अब पैन में 1 टेबल स्पून नमक और ½ टीस्पून काली मिर्च पाउडर डाल दीजिए. इसके बाद, 1/2 टेबल-स्पून अजवायन डालें और इन्हें अच्छी तरह से मिलाएं. मध्यम आंच पर 2-3 मिनट तक भूनें.

स्टेप 3

एक दूसरे बर्तन में 4 कप पानी और 1 टेबल स्पून जैतून का तेल गर्म करें और उसमें 2 कप पेने पास्ता डालकर उबाल आने दें. तेज आंच पर 2-3 मिनट तक इन्हें पकाएं और फिर पास्ता को छान लें.

स्टेप 4

पके हुए पास्ता को पैन में डालें और इसे एक अच्छा मिक्सचर दें ताकि ये तय हो जाए कि पास्ता सॉस के साथ अच्छी तरह से लेपित हो गया है. और अब इसे गर्मा-गर्म परोसें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments