teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesघर में बनाएं रेस्तरां स्टाइल ड्राई चिली पनीर, खाने के बाद नहीं...

घर में बनाएं रेस्तरां स्टाइल ड्राई चिली पनीर, खाने के बाद नहीं भूल पाएंगे स्वाद

रेस्तरां का खाना हर किसी को खूब पसंद आता है। लेकिन अगर ये खाना घर में बन जाए तो मजा दोगुना हो जाता है क्योंकि स्वाद के साथ आपको घर में बना हाइजिनिक खाना मिलता है। कल गणतंत्र दिवस है ऐसे में आपके परिवार वाले इस छुट्टी वाले दिन एक साथ होने वाले है और उनके लिए कुछ स्पेशल बना सकते हैं। आप चाहें तो ड्राई चिली पनीर को स्नैक्स में या फिर मैन कोर्स के लिए तैयार कर सकते हैं। इसे नूडल्स के साथ या फिर नान के साथ सर्व किया जा सकता है। तो चलिए यहां सीखिए ड्राई चिली पनीर बनाने की रेसिपी-

ड्राई चिली पनीर सामग्री

इसे बनना के लिए आपको चाहिए पनीर, प्याज, शिमला मिर्च, कॉर्न फ्लोर, अदरक और लहसुन का पेस्ट, कश्मीरी लाल मिर्च, काली मिर्च, नमक, चिली सॉस, विनेगर, टमैटो सॉस, चिली सॉस, हरी प्या, सफेद रोस्टेड तिली।

ड्राई चिली पनीर बनाने का तरीका

ड्राई चिली पनीर बनाने के लिए सबसे पहले कॉर्न फ्लोर का घोल तैयार करें और फिर इसमें लाल मिर्च और नमक मिलाएं। फिर इस घोल में पनीर को कुछ देर के लिए  लपेटें। कुछ देर के लिए इसे ऐसे ही रहने दें। फिर तेल को गर्म करें और फिर इसे गर्म तेल में फ्राई करें। अब इन्हें टिशू पेपर पर निकाल कर तेल को सोकने दें। तब तक प्याज, शिमला मिर्च को डाइस शेप में काट लें। अब एक पैन में थोड़ा सा तेल गर्म करें और फिर इसमें सबसे पहले अदरक लहसुन का पेस्ट डालें और सेकने के बाद प्याज डालें। हल्का फ्राई होने के बाद इसमें शिमला मिर्च मिलाएं। अब इसमें सभी सॉस डालें। अच्छे से फ्राई होने दें। फिर थोड़े से पानी में कॉर्न फ्लोर का घोल तैयार करें और फिर इसे भी कढ़ाई में डालें। जब सभी सब्जियां आपस में लिपट जाएं। अब इसमें पनीर के क्यूब्स मिक्स करें। अब एक मिनट के लिए कढ़ाई में रहने दें। फिर इसको हरी प्याज और सफेद तिली से गार्निश करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments