teensexonline.com
Friday, July 5, 2024
No menu items!
HomeLifestyleHealthचेहरे के अनचाहे बालो को हटाने के लिए इस्तेमाल करें चिरौंजी फेस...

चेहरे के अनचाहे बालो को हटाने के लिए इस्तेमाल करें चिरौंजी फेस मास्क

चेहरे पर अनचाहे बाल किसी भी महिला की खूबसूरती को खराब कर सकती है। चेहरे के अनचाहे बालों को वैक्सिंग से दूर किया जा सकता है। चेहरे पर वैक्स करना काफी दर्दनाक होता है। वहीं चेहरे के बाल हटाने के लिए महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं। महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से स्किन को काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं। चेहरे के अनचाहे बालों क हटाने के लिए इन नुस्खों का इस्तेमाल कर सकती हैं। घरेलू चीजों का इस्तेमाल करने से चेहरे पर साइड इफेक्ट नहीं होता है साथ ही स्किन चमकदार ग्लोइंग हो जाती है। अनचाहे बालों को हटाने के लिए चिरौंजी काफी असरदार है। चलिए जानते हैं चिरौंजी से फैस पैक बनाने का तरीका।

चिरौंजी फेस पैक बनाने का तरीका

12 दानें चिरौंजी के दाने लें, 2 से 3 चम्मच दूध और चुटकी भर हल्दी लें। चिरौंजी फेस पैक बनाने के लिए रातभर दूध में चिरौंजी को भिगोकर रखें। अगले दिन चिरौंजी फूल जाएं तो इसे अच्छे से पीसकर बारीक पेस्ट तैयार कर लें। इसमें चुटकीभर हल्दी डालकर अच्छे मिक्स करें।

इस तरह लगाएं फेस मास्क

तैयार चिरौंजी के पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। फेस पैक सूख जाए इसके बाद हल्के हाथों से चेहरे की स्क्रब करें। इस तरह चहरे के अनचाहे बालों को निकाला जा सकता हैं। हफ्ते में दो बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments