teensexonline.com
Saturday, July 6, 2024
No menu items!
HomeFashionचेहरे पर प्राकृतिक निखार लाने के लिए घर पर इस तरह तैयार...

चेहरे पर प्राकृतिक निखार लाने के लिए घर पर इस तरह तैयार करें फेस सीरम

चेहरे को चमकदार और त्वचा को जवां रखने में फेस सीरम बहुत लाभदायक है लेकिन कई सारे लोग फेस सीरम का उपयोग इसलिए भी नहीं कर पाते हैं क्योंकि यह बाजार में महंगे दाम में उपलब्ध होता है लेकिन सीरम को घर पर भी तैयार किया जा सकता है और इसे घर पर बेहद आसान तरीके से बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं कि घर पर किस तरह से फेस सीरम तैयार किया जा सकता है।

सामग्री-
2 बड़े चम्मच एलोवेरा जेल

2 बड़े चम्मच गुलाब जल

2 कैप्सूल विटामिन ई

बनाने का तरीका-
फेस सीरम को बनाने के लिए एक बाउल में एलोवेरा जेल और गुलाब जल को अच्छे से मिलाएं। कोशिश करें कि ताजा एलोवेरा जेल लें। इसमें विटामिन ई के दो कैप्सूल मिला लीजिए। इसके बाद इस फेस सीरम को एक बोतल में सहेजकर रखें।

इस तरह करें इस्तेमाल-
घर पर बनाए हुए इस फेस सीरम को आप दिन में दो बार चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे कोई भई नुकसान नहीं पहुंचेगा। इसलिए चेहरे को अच्छे से धोकर साफ करने के बाद आप इस सीरम को अच्छे से लगाएं। थोड़ी देर चेहरे की मसाज करें और 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से धो लें।

इस तरह पहुंचाता है फायदा
गुलाब जल से त्वचा के मुहांसे दूर होते हैं, यह त्वचा के पीएच को सामान्य करता है। विटामिन- ई चेहरे को चमकदार बनाता है और एलोवेरा चेहरे से मृत त्वचा को हटाने में सहायता करता है। साथ ही चेहरे के दाग-धब्बे मिटाने में भी यह बहुत फायदेमंद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments