teensexonline.com
Friday, October 4, 2024
No menu items!
HomeFashionचेहरे पर स्टीम लेते समय कभी न करें ये मिस्टेक, ग्लोइंग स्किन...

चेहरे पर स्टीम लेते समय कभी न करें ये मिस्टेक, ग्लोइंग स्किन की जगह उल्टा हो सकता है रिजल्ट

चेहरे को रिफ्रेश और स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए स्किन केयर रूटीन में स्टीम ट्रीटमेंट में शामिल करना भी बेहद जरूरी है। सप्ताह में कम से कम दो बार स्टीम लेने से चेहरे की गन्दगी साफ हो जाती है, जिससे पिंपल्स जैसी समस्या नहीं होती है। फेशियल के प्रोसेस के दौरान स्टीम लेना भी बेहद जरूरी है। स्टीम लेने के कई फायदे हैं लेकिन कुछ लोग अक्सर स्टीम लेते हुए कुछ मिस्टेक कर देते हैं, जिससे स्किन को प्रॉब्लम हो सकती है।

चेहरे को न धोना
कुछ लोग स्टीम लेने से पहले चेहरे को धोते नहीं है। इससे स्किन पर लगी धूल-मिट्टी और गंदगी चेहरे पर जमा रह जाती है और पिंपल्स की समस्या होने लगती है।

स्किन पर क्लींजर से मसाज न करना
स्टीम लेने से चेहरे पर चमक तो आती है लेकिन अगर आप क्लींजर से मसाज किए बिना स्टीम लेते हैं, तो आपका चेहरा रफ हो सकता है।

स्टीमर को मुंह के सामने रखना
स्टीम लेते हुए इस बात का ध्यान रखें कि स्टीमर को मुंह से कुछ दूरी पर रखना है क्योंंकि स्टीमर को बिल्कुल मुंह के सामने रखने से स्किन पर स्टीम बहुत तेज लगेंगी, जो स्किन के लिए बहुत हानिकारक है।

स्टीमर को साफ न करना
स्टीमर लेने से पहले हर बार स्टीमर को साफ करना बेहद जरूरी है। स्टीमर को पानी से साफ करके ही इसमें स्टीम लेने के लिए पानी भरें।

स्टीम लेने के बाद एलोवेरा जेल न लगाना
स्टीम लेने के बाद स्किन बहुत ही ड्राई हो सकती है इसलिए आपको एलोवेरा जेल या फिर किसी लाइट क्रीम से चेहरे पर मसाज जरूर करनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments