teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleजगह-जगह से झड़ गए हैं सिर के बाल? तो इन मैजिकल होममेड...

जगह-जगह से झड़ गए हैं सिर के बाल? तो इन मैजिकल होममेड हेयर मास्क को जरूर लगाएं

बदलते मौसम के साथ ही बालों की समस्या भी बढ़ जाती है। ज्यादातर लोग हेयर फॉल से इसलिए भी डरते हैं क्योंकि हेयर फॉल किसी एक जगह से हो रहा होता है, जिसकी वजह से सिर के बीच-बीच में गंजापन नजर आता है। यह समस्या उस वक्त और भी बढ़ जाती है, जब कुछ जगहों से पूरी तरह बाल झड़ जाते हैं और लाख कोशिशों के बावजूद आप अपना गंजापन छुपा नहीं पाते। ऐसे में स्ट्रेस लेवल बढ़ जाता है और बाल डबल स्पीड से झड़ने लग जाते हैं। आपको भी अगर ऐसी समस्या है, तो इस बात को नजरअंदाज करने की बजाय आपको कुछ बातों पर ध्यान देना चाहिए। जैसे, आपको केमिकल वाले प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल बंद करके नेचुरल तरीकों और हेयर मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। आपको अगर हेयर फॉल की समस्या है, तो आप होममेड हेयर मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आंवला और मुलेठी पेस्ट
सिर के बालों का झड़ना कम करने के लिए आप 1 चम्मच आंवला पाउडर और 1 चम्मच मुलेठी पाउडर लेकर 3 से 4 चम्मच हिना पाउडर में इन्हें घोलकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को बनाने के लिए दही का उपयोग करें। यह पेस्ट सप्ताह में दो बार सिर में लगाएं।

प्याज का रस
प्याज का रस बालों के लिए किसी जादू से कम नहीं है। यह पतले बालों को मोटा बनाने का काम करता है और हल्के बालों को घना बना देता है। पोटैशियम से भरपूर होने के कारण यह रस स्कैल्प पर बहुत तेजी से काम करता है और बालों की ग्रोथ करता है। आप सप्ताह में दो से तीन बार अपने सिर में प्याज का रस लगाएं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments