Wednesday, July 3, 2024
No menu items!
HomeNewsजन्मदिन मनाने मैक्सिको गई थी हिमाचल प्रदेश की ट्रैवल ब्लॉगर, ड्रग माफिया...

जन्मदिन मनाने मैक्सिको गई थी हिमाचल प्रदेश की ट्रैवल ब्लॉगर, ड्रग माफिया के बीच हुई गोलीबारी में गई जान

मैक्सिको में ड्रग माफिया के बीच हुई फायरिंग में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की एक ट्रैवल ब्लॉगर (Travel Blogger) की मौत हो गई. अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करने के लिए मैक्सिको गई कैलिफोर्निया की भारतीय मूल की महिला को मैक्सिको (Mexico) के टुलम में स्थित एक रेस्टोरेंट में गोली मार दी गई. महिला अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) के सैन जोस में रहती थी. इस गोलीबारी में उनके साथ-साथ एक जर्मन टूरिस्ट जेनिफर हेनजोल्ड भी मारे गए हैं.

29 वर्षीय अंजलि रयोट (Anjali Ryot) एक ट्रैवल ब्लॉगर थीं. 22 अक्टूबर को अपने जन्मदिन से पहले सोमवार को वह टुलम पहुंची थीं. उन्होंने इंस्टाग्राम बायो में अपने आप को सैन जोस (कैलिफोर्निया) में रहने वाली हिमाचल प्रदेश की ट्रैवल ब्लॉगर के रूप में डिस्क्राइब किया है. अंजलि जुलाई से लिंक्डइन (LinkedIn) के साथ एक सीनियर साइट रिलायबिलीटी इंजीनियर के तौर पर काम कर रही थीं. इससे पहले, वह Yahoo में कार्यरत थीं.

असॉल्ट राइफलों से लैस चार लोगों ने चलाईं गोलियां

एक स्पेनिश अखबार के मुताबिक, बुधवार की रात करीब 10:30 बजे अंजलि और चार अन्य टूरिस्ट ‘ला मालकेरिडा रेस्टोरेंट’ की छत पर डिनर कर रहे थे. तभी असॉल्ट राइफलों से लैस चार लोगों ने परिसर में घुसकर गोलियां चला दीं. गोलियां वहां बैठे दो टूरिस्ट्स को लग गई, जिनमें से एक टूरिस्ट अंजलि थीं. जबकि दूसरा एक जर्मन टूरिस्ट जेनिफर हेनजोल्ड था. फायरिंग की इस घटना में जर्मनी और नीदरलैंड के तीन अन्य लोग घायल भी हो गए. अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी ड्रग तस्करों के गिरोहों के बीच टकराव के दौरान हुई.

30वां जन्मदिन मनाने के लिए मैक्सिको गई थीं अंजलि

जानकारी के मुताबिक, दोनों समूह क्षेत्र में नशीली दवाओं की बिक्री का संचालन करते हैं. हिमाचल प्रदेश में अंजलि के परिवार को जब उनकी मौत की खबर मिली, तो वह बिखर गए. अंजलि के भाई आशीष ने टुलम के मेयर से उनके शरीर को वापस लाने की प्रक्रिया में तेजी लाने की अपील की. अंजलि अपने पति उत्कर्ष श्रीवास्तव के साथ 22 अक्टूबर को अपना 30वां जन्मदिन मनाने के लिए सैन जोस से मैक्सिको गई थीं. उत्कर्ष ने घटना के बारे में शिकागो में रहने वाले आशीष को सूचित किया. आशीष ने 21 अक्टूबर को अपने पिता को फोन कर हादसे की जानकारी दी थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments