teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleजल्द कर रहे हैं बस ट्रिप प्लान, आरामदायक सफर के लिए हैंडबैग...

जल्द कर रहे हैं बस ट्रिप प्लान, आरामदायक सफर के लिए हैंडबैग में जरूर रखें ये सामान

अगर आप बजट में ट्रैवल करना चाहते हैं तो बस आपके लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। बसे लगभग हर जगह जाती हैं। ऐसे में ये ट्रैवलिंग के लिए बेस्ट मोड़ साबित हो सकती हैं। इसके अलावा, बसें एक सस्ता ऑप्शन भी है, इसलिए जो लोग बजट में ट्रैवल करना चाहते हैं वे इस साधन को चुन सकते हैं। ऐसे में बस में भी कई सारे ऑप्शन हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं। हालांकि जहां सुविधा बहुत है, वहीं चुनौतियां भी हैं। ऐसे में अगर आप जल्द ही बस में ट्रैवल करने वाले हैं तो कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको अपने हैंडबैग में रखना चाहिए।

1) ईयर फोन और आई मास्क

ट्रैवल में आप वैसे तो ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं सिवाए गाने सुनने और मूवी देखने के। साथ ही अगर आप अपनी बस यात्रा के दौरान बिना किसी डिस्टरबेंस के रहना चाहते हैं तो अपने इयरप्लग का इस्तेमाल करें। अगर आप इस दौरान सोना पसंद करते हैं, तो अपना आई मास्क लगाएं और नैप ले सकते हैं।

2) स्नैक्स और ड्रिंक

अक्सर कर के बसे के एक या दो स्टॉप होते हैं जहां आपको कुछ खाने पीने का सामान मिलता है। हालांकि इन जगहों पर अक्सर महंगा सामान मिलता है। ऐसे में ये अच्छा रहेगा की आप अपना खाने पीने का सामान साथ लेकर जाएं। ये सस्ता भी होगा और आप अपने रुपये भी बचा सकते हैं।

3) टिशू या फिर वेट वाइप्स

ये बेहद जरूरी चीज है। कई बार बस की सीट या विंडो काफी गंदी होती है। ऐसे में अगर आपके पास वाइप या टिशू होगा तो आप इसे साफ कर सकते हैं। साथ ही खाने-पीने के बाद हाथ साफ करने के लिए ये अच्छा ऑप्शन है।

4) सैनिटाइजर

इन दिनों ये सबसे जरूरी चीज है। खाने से पहले आप अपने हाथों को सैनिटाइज करें। साथ ही अपने हाथों को समय-समय पर सैनिटाइज करते रहें। क्योंकि आप पब्लिक साधन का इस्तेमाल कर रहे हैं ऐसे में किसी भी तरह के संक्रमण से बचने के लिए ऐसा करते रहें।

5) लाइट तकिया और ब्लैंकिट

वैसे तो कई सारी डिलक्स बसों में तकिया और कंभल मिलता है, लेकिन कोरोना काल में इस सर्विस का मिलना थोड़ा मुश्किल है। ऐसे में आप अपना खुद का सामान जरूर कैरी करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments