teensexonline.com
Saturday, July 6, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelजानिए ,आपके लिए गोवा, केरल और शिमला इमर्जिंग टॉप 3 बकेट-लिस्ट डेस्टिनेशंस

जानिए ,आपके लिए गोवा, केरल और शिमला इमर्जिंग टॉप 3 बकेट-लिस्ट डेस्टिनेशंस

2020 यात्रा-भूखे लोगों के लिए एक कठिन वर्ष रहा है। अब, यह चीजें खुल गई हैं और लोग अब पूरी सुरक्षा के साथ यात्रा कर रहे हैं, ऐसा लगता है कि 2021 में यात्रा दृश्य उतना गंभीर नहीं होगा। एक सर्वेक्षण से पता चला कि 57% भारतीयों ने 2021 की शुरुआत में अपनी अगली छुट्टी की योजना बनाई है।

एआई-चालित ईएमआई वित्तपोषण और “बाय नाउ पे लेटर” (“पे लेटर”) प्लेटफॉर्म द्वारा आयोजित जेस्टमनी द्वारा किए गए सर्वेक्षण ने एक ग्राहक सर्वेक्षण से प्राप्त निष्कर्षों को जारी किया कि यह समझने के लिए कि भारतीय कैसे आने वाले वर्ष के लिए अपनी यात्रा योजनाओं को आकार दे रहे हैं। यह सर्वेक्षण भारत में प्रमुख महानगरों और टीयर II / III शहरों में 4600 उत्तरदाताओं के नमूने के साथ आयोजित किया गया था।

सर्वेक्षण से पता चलता है कि 75% से अधिक उत्तरदाताओं ने पिछले तीन महीनों में छुट्टी नहीं ली, जबकि 57% से अधिक 2021 की शुरुआत में अपनी अगली अवकाश यात्रा की योजना बना रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि बढ़ती संख्या में लोग घरेलू यात्रा का विकल्प चुनना चाहते हैं। भारत के भीतर, गोवा (53.1%), केरल (32.9%), और शिमला (31.4%) यात्रा की बाल्टी सूची में उच्च स्थान पर है। लद्दाख, कश्मीर, जयपुर, आगरा और मैसूर अन्य लोकप्रिय गंतव्य थे।

महामारी वित्त पर एक हिट लेने के साथ, यात्रियों ने अपने विवेकपूर्ण खर्च को खत्म कर दिया है, जिसमें अवकाश गतिविधियों पर भी शामिल है। 44% से अधिक लोगों ने माना कि उनकी छुट्टी और यात्रा बजट प्रभावित हुए हैं।

दिलचस्प बात यह है कि, पे लेटर सॉल्यूशंस एक वित्तपोषण विकल्प के रूप में लोकप्रिय हो रहे हैं, 55% उत्तरदाताओं ने कहा कि वे अपनी अगली व्यक्तिगत यात्रा के लिए ईएमआई या अभी खरीदें, पे लेटर विकल्प का विकल्प चुनेंगे।

ZestMoney के सीईओ और सह-संस्थापक, लिज़ी चैपमैन ने इस प्रवृत्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा, “महामारी ने पिछले एक साल में कई यात्रा उत्साही लोगों के लिए अवकाश यात्रा रोक दी थी क्योंकि उन्होंने अपने विवेकशील खर्चों को रोक दिया था और बचत पर ध्यान केंद्रित किया था। शहरों में चरणबद्ध रूप से फिर से खुलने के साथ, उपभोक्ता धीरे-धीरे आने वाले वर्ष के लिए अपनी छुट्टियों की योजना बना रहे हैं। यह देखकर हर्ष होता है कि अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें, यात्रा योजनाओं को निधि देने के पसंदीदा विकल्पों में से एक के रूप में उभर रहा है। यह समाधान न केवल प्रबंधन के खर्चों में अधिक लचीलापन और सुविधा प्रदान करता है, बल्कि आर्थिक रूप से भी कुशल है। ”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments