teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelजानिए ,इन खूबसूरत देशों के बारे में

जानिए ,इन खूबसूरत देशों के बारे में

आपका घूमने का मन भी होगा, और आप कम बजट के कारण बाहर जाने की योजना नहीं बना पाएंगे। लेकिन लौ बजट में भी, कुछ देश आगे बढ़ सकते हैं जहाँ आप कम खर्च में काम कर सकते हैं। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी विदेशी यात्राओं के बारे में जानकारी लेकर आए हैं जो बजट में हैं और आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। तो इन देशों के बारे में पता करें।

* मिस्र: यदि आप पुराने समय की इमारतों और इतिहास में रुचि रखते हैं, तो आपको मिस्र जाना चाहिए। यह एक ऐसा देश है जहां आप कम पैसे में फूल बना सकते हैं। मिस्र एक किफायती पर्यटन स्थल है। यहां आपको बहुत कुछ दिखाई देगा जो आपको जीवन भर याद रहेगा। कम पैसे में यात्रा करने के लिए मिस्र को एक अच्छा देश माना जाता है।

* कंबोडिया: कंबोडिया एक सस्ता और सुंदर देश है। भारत की मुद्रा यहाँ बहुत महंगी है, इसलिए आपको कम पैसे में बहुत से स्थानों पर जाने का अवसर मिलता है। आपको बता दें कि यह एक हरा और प्राकृतिक रूप से सुंदर देश है। यहां आपको कई स्थान मिलते हैं जो बहुत प्राचीन हैं।

* इंडोनेशिया: स्वाभाविक रूप से यह देश बहुत सुंदर है। यह भारत के करीब भी है और भारत का एक रुपया बहुत महंगा है। यही कारण है कि आप कम पैसे में इसका पूरा आनंद ले सकते हैं। यहां आप विदेशी संस्कृति के साथ भारतीय शैली के मंदिरों में भी घूम सकते हैं।

* केनिया: हालाँकि यह एक व्यापारिक देश माना जाता है, लेकिन यह यात्रा करने के लिए एक बहुत ही सस्ता और सुंदर देश है। आपको बता दें कि महंगे होटलों में ठहरने के लिए आपको केवल 2500 रुपये देने होंगे। यहां आप हाथी पर सफारी का आनंद ले सकते हैं। इस देश में कई खूबसूरत जगहें हैं जहां आप जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments