teensexonline.com
Saturday, July 6, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelजानें, character city के बारे में !

जानें, character city के बारे में !

खंडहर, कालातीत वास्तुकला; रहस्यमय और आकर्षक, भूस्खलन वाले बगीचे और टाइल वाले घर, लंबे और हरे रंग के सैरगाह, होटल और रिसॉर्ट्स, जो पर्यटन और खानपान को बढ़ावा देते हैं, औद्योगिक जीवंतता का समर्थन करने के लिए – कोलंबो, विरोधाभासों का एक पिघलने वाला बर्तन बनाते हैं। कई दक्षिण एशियाई बंदरगाह शहरों की तरह, कोलंबो ने भी इतिहास की अपनी निष्पक्ष हिस्सेदारी को मसाला युद्धों के कारण प्रकट किया, 16 वीं शताब्दी तक रॉयल्टी के साथ शुरुआत हुई जब पुर्तगाली ने कोट्टे राजाओं से नियंत्रण प्राप्त किया, उसके बाद डच और फिर ब्रिटिश; उन सभी के साथ सब कुछ पर अपनी छाप छोड़ने; भोजन, संस्कृति, ड्रेसिंग और वास्तुकला।

यह शहर जो कभी 1978 तक श्रीलंका की राजधानी था, फिर वाणिज्यिक राजधानी बन गई। सबसे व्यस्त बंदरगाहों में से एक होने के नाते कपड़ा, हस्तशिल्प, चीनी मिट्टी की चीज़ें, कीमती और अर्द्ध-कीमती पत्थरों और मसालों के व्यापार के साथ एक जोड़ा बढ़त थी। बौद्ध धर्म, हिंदू धर्म, इस्लाम और ईसाई धर्म जैसे प्रमुख धर्म अपने साथ विभिन्न प्रकार के प्रभाव डालते हैं। यह भी पढ़ें- कोलंबो में समिति स्टेज लैंडिंग में 20A पर मामूली संशोधन करने के लिए श्रीलंका सरकार को कोलंबो की यात्रा करने के लिए मुझे तीन दिन और दो रातें चाहिए, वह भी पहली बार; और मेरे द्वारा प्रबंधित की जाने वाली सभी हैदराबाद से कोलंबो वाया मदुरै के लिए एक कनेक्टिंग फ्लाइट थी; एक त्वरित चक्कर और समय मैं खर्च करने के लिए ऐंठन। समुद्र के दृश्य का आनंद लेने वाले मूवीपिक होटल से एक निमंत्रण, मेरे बोर्डिंग का ख्याल रखा गया – आराम से सुसज्जित, शानदार ढंग से किया गया, ऊंची खिड़कियों के साथ विशाल और हवादार कमरे जो चमकदार श्रीलंकाई धूप और भारतीय महासागर के अद्भुत स्थलों को लाते हैं, बस यही है आपको एक सक्रिय पर्यटन दिवस के बाद वापस जाने की आवश्यकता है। मेरे लिए, यह उन भीड़ वाली छुट्टियों में से एक था जो बहुत तरीकों से बहुत अधिक स्फूर्तिदायक बन गई थी।

हाल ही में, Accor Group of Hotels द्वारा अधिगृहित किए गए होटल आमतौर पर समकालीन शहर के होटल और रिसॉर्ट संपत्तियां हैं। कोलंबो में, यह 5-सितारा व्यवसाय की तरह है / एक हलचल वाले स्थान पर बनाया गया है, जो कि किला क्षेत्र में पेट्टा बाजार जैसे कुछ महत्वपूर्ण खरीदारी क्षेत्रों से बहुत दूर नहीं है, स्वर्ग रोड, सबसे पुराना मॉल में से एक, लिबर्टी प्लाजा होटल के बगल में ही है, गैल फेस फेस मॉल, मेरिनो, हाई एंड हैंडीक्राफ्ट स्टोर लार्केड अन्य। यह भी पढ़ें- श्रीलंका के नए मंत्रिमंडल ने ली शपथ ग्रहण होटल के समीप का दृश्य कुछ ऐसा है, जिसके आसपास के क्षेत्र में निर्माणाधीन अन्य ऊंचे होटलों के कारण समझौता हुआ है; हालाँकि, होटल अपनी शानदार छत के ऊपर पट्टी के साथ बनाता है। पेय मेनू में ताज़े मौसमी स्थानीय फलों को बहला कर बनाए गए कुछ अद्भुत कॉकटेल हैं। गैल पोल की कोशिश करें, जो स्थानीय रूप से उपलब्ध कोकोनट अरक को सरसोप और मौसमी विशेष जुनून फल प्यूरी के साथ जोड़ती है। एशियाई ग्रिल, रोबता (रात्रिभोज), और आयु के बीच, पूरे दिन का भोजन, भोजन विकल्प एक अद्भुत विविधता का दावा करते हैं। अयु में संडे बफेट में कमाल के मसाले, समुद्री भोजन और सब्जियों के लिए श्रीलंकाई व्यंजन का एक विशेष खंड होता है

– मटन करी, केकड़ा रेड करी, काकिरी अंबुला, बैंगन मोजू, मेरे द्वारा आजमाए गए कुछ व्यंजन हैं और वे स्वादिष्ट मसालेदार होते हैं। स्थानीय डेसर्ट; जब श्रीलंका में, एक श्रीलंकाई की तरह खाओ आदर्श अनुभव के लिए आदर्श वाक्य होना चाहिए। होटल में उत्तम दर्जे के कार्यकारी लाउंज का उल्लेख करना भी न भूलें, ‘मेंशन’ जिसमें सजावट के भाग के रूप में अद्भुत कला का प्रदर्शन शामिल है। जगहें और आवाज़ें ऐसा कोई तरीका नहीं था जिससे मैं अपनी सारी खरीदारी करने में कामयाब हो सकता था और कोलंबो के महत्वपूर्ण स्थानों की यात्रा भी कर सकता था यदि यह होटल द्वारा व्यवस्थित टुक टुक सवारी के लिए नहीं था। सवारी की अवधि के आधार पर एक मूल्य पर उपलब्ध है, और हमने एक आधे दिन की सवारी को चुना जो एक अच्छी तरह से सूचित और वर्दी चालक के साथ आती है जो एक गाइड के रूप में दोगुना हो जाता है, और आपको इस अद्भुत रूप से परिष्कृत खुले शीर्ष टुक टुक के साथ रखता है। जलपान, नारियल, बीयर के डिब्बे और पानी। आयरलैंड से मैंने और मेरे सह-पर्यटक अन्ना ने बहुत ध्यान आकर्षित किया क्योंकि हमने गेल फेस ग्रीन, व्यस्त व्यापारिक जिलों, पेटा बाजार को बंद कर दिया था, जो कि रविवार होने के बाद से बंद था, नए लोटस टॉवर के साथ – यह कहा जाता है एशिया में सबसे ऊँचा, बीरा झील, सबसे पुराना रेलवे स्टेशन और एनरौट हमने कुछ मुट्ठी भर स्थानीय आकर्षणों का भ्रमण किया। हमने गंगारामया मंदिर का दौरा किया, जो एक बौद्ध मंदिर है जो आपको अपनी शांति के साथ मंत्रमुग्ध करता है, खासकर जब आप प्रार्थना के दौरान जाते हैं जब मंत्र और घंटियाँ भक्ति से भर जाती हैं। यह सबसे समावेशी मंदिरों में से एक है, यहां तक कि उन दाताओं में से एक था जो मुस्लिम थे। विहारा में गूढ़ मंदिर और बुद्ध की मुख्य प्रतिमा के अलावा जो आपको जटिल नक्काशी और इसके विशाल आकार के साथ खींचती है; मंदिर हजारों कलाकृतियों, वस्तुओं, मूर्तियों, बौद्ध प्रतिमाओं के अनगिनत अमूल्य संग्रहों और यहां तक कि भौतिकवादी विलासिताओं का घर है जिसे दुनिया भर के लोगों ने दान दिया है, इसे एक मी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments