teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeEntertainmentटालीवुड के इस महान कलाकार ने दुनिया को कहा अलविदा, केसीआर ने...

टालीवुड के इस महान कलाकार ने दुनिया को कहा अलविदा, केसीआर ने जताया शोक

तेलुगु फिल्म उद्योग द्वारा रविवार शाम को एक बड़ा नुकसान हुआ, क्योंकि तेलुगु कॉमेडियन और चरित्र कलाकार पोट्टि वीरैया का निधन, चित्रपुरी कॉलोनी में उनके निवास पर कार्डियक अरेस्ट से पीड़ित होने के बाद हुआ। आइए हम बताते हैं कि गट्टू वीरैया (74), जिन्हें पोटी वीरैया के नाम से जाना जाता है, एक बौना था और उसने पांच दशक से अधिक समय तक दक्षिण फिल्म दर्शकों का मनोरंजन किया। उनका जन्म सूर्यापेट जिले के फणीगिरी में हुआ था, जो तत्कालीन आंध्र प्रदेश में था।

यहां यह बताने की जरूरत है कि वीरैया ने 1967 में बी. वितालाचार्य की फिल्म एगी डोरा से अभिनय की शुरुआत की और 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और अन्य भाषाएं शामिल हैं। उन्होंने एनटी रामाराव, कांता राव, सोबन बाबू, कृष्णा, अक्किनेनी नागेश्वर राव, चिरंजीवी, एमजी रामचंद्रन, शिवाजी सेसन, और रजनीकांत सहित तेलुगु फिल्म उद्योग के सभी प्रमुख नायकों के साथ अभिनय किया है। हालांकि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने वीरैया की मौत पर दुख व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने याद किया कि वीरैया ने कई भाषाओं में 500 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया था, विट्ठलाचार्य के समय से लेकर वर्तमान तक, सिने-गोअर्स से प्रशंसा प्राप्त की, मुख्यमंत्री कार्यालय से एक विज्ञप्ति में कहा गया है। यह साझा करने के लिए कि वह दो बच्चों से बचे हैं, उनमें से एक विजया दुर्गा भी एक अभिनेत्री हैं। 2008 में उनकी पत्नी मल्लिका का निधन हो गया। तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों ने अपनी संवेदना व्यक्त की। उनका अंतिम संस्कार आज फिल्म नगर के पास महाप्रस्थानम में होने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments