Wednesday, July 3, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelदुबई के गॉर्जियस ग्रीन पार्क को एक बार जरूर देखें, आप बार-बार...

दुबई के गॉर्जियस ग्रीन पार्क को एक बार जरूर देखें, आप बार-बार यहां आना चाहेंगे

दुबई में वैसे तो घूमने के लिए कई सारी जगहें हैं जैसे पहले नंबर पर आता है दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा का नाम. जो कि अपने आप में नायाब है. इस गगनचुंबी इमारत को देखने के लिए पूरी दुनिया से लोग दुबई आते हैं. इसके अलावा यहां कई सारी फिल्मों की भी शूटिंग हो चुकी है जिन्हें बॉलीवुड की फिल्में भी शामिल है.

लेकिन इस गगनचुंबी इमारत के अलावा यहां कई सारे पार्क भी हैं जिन्हें आप एक बार देखेंगे तो आपका मन बार-बार देखने का करेगा.

दुबई के खूबसूरत हरे भरे पार्क जरूर देखें

लोग दुबई को सोने, गगनचुंबी इमारतों और आर्टिफिशियल बीचेज के शहर के रूप में जानते हैं. लेकिन नहीं, दुबई इससे कहीं ज्यादा है और इसमें हरे भरे जगहों की काफी इफेक्टिव रेंज भी है. शहर के खूबसूरत पार्क लोगों को मौज-मस्ती और आनंद से भरपूर अनुभव करने के कई मौके प्रदान करते हैं.

यहां दुबई के कुछ सबसे फेमस पार्कों की लिस्ट दी गई है:

जुमेराह बीच पार्क

ये पार्क अमीरात अस्पताल के ठीक सामने जुमेराह बीच रोड पर स्थित है. ये सुपर गॉर्जियस पार्क वीकेंड के दौरान पारिवारिक पिकनिक के लिए आइडियल माना जाता है.

अल ममजार बीच पार्क

ये भव्य समुद्र तट पार्क प्रसिद्ध अल ममजार रेसिडेंशियल एरिया में स्थित है. पार्क का अनावरण 1994 में किया गया था और तब से, ये शहर के सबसे अच्छे बीच पार्कों में से एक रहा है, जो टूरिस्ट्स को असंख्य दिलचस्प अनुभव प्रदान करता है.

दुबई क्रीक – क्रीकसाइड पार्क बर दुबई

पार्क दुबई का दूसरा सबसे बड़ा पार्क है जो दुबई क्रीक के किनारे पुराने शहर के मध्य में स्थित है. ये शहर के सबसे पुराने पार्कों में से एक है जो बच्चों और वयस्कों को समान रूप से रोमांचक गतिविधियों की एक सीरीज प्रदान करता है.

जबील पार्क

दुबई के सबसे बड़े पार्कों में से एक, जबील पार्क शेख जायद रोड पर अल करमा और वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के बीच स्थित है. ये खाड़ी में पहला टेक्नोलॉजी-ड्रिवेन पार्क होने के लिए भी जाना जाता है. पार्क इतना विशाल है कि इसका क्षेत्रफल 45 फुटबॉल के खेल के मैदानों के बराबर है. इस खूबसूरत बगीचे में 7000 से ज्यादा ताड़ के पेड़ और 7000 दूसरे पेड़ हैं.

अल सफा पार्क

1975 में स्थापित, अल सफा पार्क शहर के सबसे पुराने पार्कों में से एक है. दुबई का ये खूबसूरत हरा-भरा बगीचा 64 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैला हुआ है. शेख जायद रोड पर स्थित भव्य शहरी पार्क अल वास्ल रोड और अल हदीका स्ट्रीट से घिरा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments