teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelपार्टनर संग भारत में हनीमून कर रहे हैं प्लान, गोवा नहीं, कौसानी...

पार्टनर संग भारत में हनीमून कर रहे हैं प्लान, गोवा नहीं, कौसानी का करें रुख

नई शादीशुदा जिंदगी में हनीमून सबसे खूबसूरत फेस होता है। ये ऐसा समय होता है जब कपल अपने परिवार से दूर एक दूसरे की कंपनी को एंजॉय करता है। हालांकि अब कपल्स भारत की ऑफबीट जगहों को एक्सप्लोर करने के बजाए विदेश यात्रा पर जाना ज्यादा पसंद करते हैं। हालांकि भारत में भी कुछ ऐसी जगहें हैं जिन्हें आप एक्सप्लोर कर सकते हैं। इन्ही जगहों में से एक कौसानी। इस जगह को भारत का स्विटजरलैंड भी कहा जाता है। समुद्र से 6075 मीटर की ऊंचाइ पर है जो अलमोरा से 53 किलोमीटर दूर है। खूबसूरत होने के साथ-साथ ये जगह कुछ एक्टिविटी को एक्सप्लोर करने का मौका भी देती है। आइए, जानते हैं इस जगह के बारे में सबकुछ-

इन मंदिरों के करें दर्शन

यहां खूब सारे मंदिर है, लेकिन आप इन तीन मंदिरों के दर्शन जरूर करें।

1) रूद्रहारी महादेव मंदिर

ये गुफा वाला मंदिर कोसी नदी के पास है। साथ ही इस मंदिर के चारों तरफ वॉटर फॉल होता रहता है।

2) बेजनाथ मंदिर

ये मंदिर भगवान शिव को समर्पित है और अपनी बनावट के कारण खूब फेमस भी है।

3) कोट भ्रामरी

ये देवी भ्रामरी का काफी पुराना मंदिर है। ऊंचाई पर बसा ये मंदिर चारों और हरियाली से ढका हुआ है।

इन जगहों पर घूमें

1) ग्वालडेम

अगर आप और आपका पार्टन भीड़-भीड़ से दूर वाली जगहों पर घूमना पसंद करते हैं तो आप इस जगह पर जाएं। ये छोटा सा गांव गढ़वाल औक कुमौन के बीच में है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक वॉक पर जा सकते हैं और त्रिशूल चोटी को निहार सकते हैं। इसके अलावा यहां बहुत सारा एरिया ऑर्खिड से भरा है, ऐसे में इस जगह को घूमना तो बनता है।

2) पीननाथ पर ट्रैकिंग

आप दोनों को अगर एडवेंचर पसंद है तो आप यहां से 5 किलोमीटर दूर जा सकत हैं और कुछ एक्टिविटी को एंजॉय कर सकत हैं। इस जगह पर भी काफी सारे मंदिर हैं।

कैसे पहुंचे
अगर आप फ्लाइट से ट्रैवल करने वाले हैं तो आप पंतनगर तक के लिए फ्लाइट ले सकते हैं। ये कौसानी के सबसे पास वाला स्टेशन है। यहां से आप 4 से 5 घंटे का सफर रोड के जरिए तय करवना होगा। वहीं अगर आप कार से यहां जा रहे हैं तो आप दिल्ली से होते हुए यहां जा सकते हैं। ये दिल्ली से 401 किलोमीटर दूर है। यहां ट्रेन से भी जा सकते हैं। अगर आप ट्रेन से यहां जाना चाहते हैं तो कठगौदाम स्टेशन यहां से पास में है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments