teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeFashionपुरुषों को भी करनी चाहिए अपनी त्वचा की देखभाल, जानिए कैसे पा...

पुरुषों को भी करनी चाहिए अपनी त्वचा की देखभाल, जानिए कैसे पा सकते हैं बेदाग त्वचा?

पुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल की रस्म

आम धारणा के विपरीत, पुरुषों की त्वचा एनवॉयरमेंटल अग्रेसर के प्रति ज्यादा संवेदनशील होती है और अगर उचित देखभाल न की जाए तो ये सुस्त दिखाई दे सकती है.

जबकि पोषित, स्वस्थ दिखने वाली त्वचा आपकी जीवनशैली, आहार संबंधी आदतों और जेनेटिक्स समेत कई फैक्टर्स पर निर्भर करती है, सही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके एक डिटेल्ड स्किन केयर रिजाइम का पालन करना आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकता है.

चाहे आप इवेन-टोन्ड की त्वचा प्राप्त करना चाहते हैं या दोषों को दूर करना चाहते हैं, यहां आपकी त्वचा को पूरे दिन चमकदार रखने के लिए पांच टिप्स दी गई हैं.

1. मॉइस्चराइजेशन, सभी त्वचा ट्रेडों का जैक

मान लीजिए कि एक अच्छी कसरत के बाद आप सभी पसीने से तर हैं और अचानक आपके चेहरे पर एक हल्का सा पोंछ भी आपकी त्वचा को परेशान कर देता है? खैर, ये मानसून के दौरान गैर-मॉइस्चराइज्ड ड्राई त्वचा से निपटने के प्रमुख रिजल्ट्स में से एक है.

त्वचा पर अनवॉन्टेड त्वचा की जलन और ड्राई पैच से बचने के लिए, ड्राई त्वचा वाले पुरुषों को अपने सभी एक्सपोज्ड शरीर के अंगों के लिए एक रिच मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए.

2. गहरी सफाई के लिए मास्क अप

ऑयल प्रोटेक्शन क्ले मास्क लगाने से आपके चेहरे की त्वचा पर चमत्कार हो सकता है. क्ले में अच्छी मात्रा में ऑक्सीजन-इनड्यूस्ड पार्टिकल्स और एक्टिव चारकोल होता है जो न केवल डेड स्किन के छिद्रों को साफ करेगा बल्कि पुरुषों के चेहरे की त्वचा के अंदरूनी त्वचा को उचित ऑक्सीजन मॉलेक्यूल्स भी प्रदान करेगा. मिट्टी के एंटीबैक्टीरियल प्रोपर्टीज आपकी त्वचा को किसी भी संक्रमण के जोखिम को कम करते हुए और ज्यादा हानिकारक होने से भी रोकेंगे.

3. हाइड्रेट और दोहराएं

हाइड्रेशन त्वचा की कोशिकाओं को पोषित रखने की कुंजी है. मानसून के दौरान, हो सकता है कि आपको पानी के गिलास के बाद गिलास नीचे करने का मन न करे, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपके रोज का पानी का सेवन 3 लीटर के निशान तक पहुंच जाए.

जबकि ड्राई स्किन वाले पुरुष गर्म और बरसात के मौसम में जीवित रहते हैं क्योंकि हवा में ज्यादा नमी होती है, तैलीय त्वचा वाले लोगों में मुंहासे होने का खतरा होता है. अपनी त्वचा को ड्राई होने से बचाने के लिए आपको गर्म पानी से नहाने से भी बचना चाहिए.

4. कीटाणुशोधन और सफाई

ज्यादा नमी के इस मौसम में, सुनिश्चित करें कि आप बाहर से लौटने के जल्द बाद एक अच्छा एक्सफोलीएटिंग स्नान करें. अपनी त्वचा की गहराई से सफाई करने से सभी फंगल संक्रमण दूर रहेंगे, जिससे ये सुनिश्चित होगा कि आपकी त्वचा पर कोई बाहरी मैल न लगे. अगर आप दिनों में आलस महसूस कर रहे हैं, तो अपना नहाना न छोड़ें.

5. अपनी ग्रूमिंग किट को कभी न भूलें

आपकी चमकदार दाढ़ी के नीचे की त्वचा आपके चेहरे की त्वचा के किसी भी दूसरे हिस्से की तुलना में नर्म होती है, इसलिए अपनी दाढ़ी की पिच की अच्छी देखभाल करना आपकी स्किनकेयर व्यवस्था के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक है.

एक क्वालिटी वाले केमिकल फ्री प्री-शेविंग तेल के साथ-साथ एक हाई क्वालिटी वाले ट्रिमर का इस्तेमाल करना हर एक दाढ़ी-प्रेमी व्यक्ति के लिए चिंता का विषय होना चाहिए. और अगर आप क्लीन-शेव लुक में ज्यादा हैं, तो स्मूद शेव पाने के लिए प्रीमियम रेजर ब्लेड्स में निवेश करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments