teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeFashionफ्रीज में रखी इस छोटी सी चीज से हटाएं दाग-धब्बे और मुहांसे,...

फ्रीज में रखी इस छोटी सी चीज से हटाएं दाग-धब्बे और मुहांसे, फायदे जान रह जाएंगे दंग

गर्मी के मौसम कई लोगों को धूप से चेहरे और शरीर पर टैनिंग की समस्या होने लगती है. ऐसे में लोग कई आर्टिफिशियल क्रीम और उपकरणों का प्रयोग करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है आपके फ्रीज में मौजूद बर्फ के प्रयोग से भी इस समस्या से निजात पाया जा सकता है. इसके लिए न तो आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे और न ही केमिकल युक्त क्रीम से चेहरा खराब होने का डर रहेगा.

इस तरह करें उपयोग
कई लोग बर्फ को सीधे चेहरे पर लगाते हैं, जिसके बाद उनकी स्किन लाल हो जाती है. ऐसा करने से बचें. इसकी जगह आप बर्फ के टुकड़े को मुलायम कपड़े में लपेटकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. गर्दन के साथ ही चेहर पर हर दिन इसे लगाने से कई तरह के फायदे आपको मिलेंगे.

मुहांसों की समस्या भी होगी दूर
कई लोग चेहरे पर मुहांसों की समस्या से भी परेशान रहते हैं, जिन्हें दूर करने के लिए कई तरह के केमिकल प्रॉडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं. लेकिन इसकी जगह आप नीम और पुदीने की पत्तियों को उबालकर उसे आइस ट्रे में जमा लें. उसके बर्फ बनते ही मुहांसों वाली जगह पर लगाना शुरू करें. आपका चेहरा तो साफ होगा ही मुहांसों का भी नामो-निशान मिट जाएगा. सिर्फ बर्फ लगाने से भी मुहासों को ठीक किया जाता है.

बढ़ता है ब्लड सर्कुलेशन
चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ता है, इससे चेहरा और ज्यादा निखरता है. दिन में 2 से 3 बार लगाने से चेहरे की झुर्रियां कम होंगी और आप जवान दिखने लगेंगे. आप फ्रूट जूस को भी आइस ट्रे में डालकर जमा लें और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं, आपके चेहरे का निखार खुलकर सामने आएगा.

मेकअप करने से पहले भी लगा सकते हैं इसे
शादी या पार्टी में जाने से पहले महिलाएं मेकअप करती हैं, जिससे पार्टी में वे अच्छा दिख सकें. कई मामलों में मेकअप कम समय के लिए ही टिकता है, ऐसे में मेकअप लगाने से पहले आपको चेहरे पर अच्छे से बर्फ लगा लेना चाहिए. फिर चेहरा साफ करने के बाद मेकअप लगाना चाहिए, इससे आपका चेहरा भी खूबसूरत रहेगा और आपका मेकअप भी लंबे समय तक टिकेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments