teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleबिना सर्जरी के स्किन को इन तरीकों से बनाएं ब्यूटीफुल, जानें

बिना सर्जरी के स्किन को इन तरीकों से बनाएं ब्यूटीफुल, जानें

भागदौड़ भरी जिदंगी में अक्सर लोग स्किन पर बेहतर निखार तो चाहते हैं, लेकिन स्किन केयर रूटीन को फॉलो नहीं करते. देखा गया है ज्यादातर लोग सर्जरी के विकल्प को चुन लेते हैं और इस वजह से उन्हें नुकसान का भी सामना करना पड़ता है. कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट्स या तकनीक का इस्तेमाल कर लिया जाए, लेकिन बेहतर रिजल्ट पाने के लिए स्किन केयर रूटीन को फॉलो किया जाना बेहद जरूरी है.

ये भी देखा गया है कि लोग बेस्ट डाइट भी फॉलो करते हैं, लेकिन स्किन के लिए वे मन मुताबिक रिजल्ट नहीं पाते. चलिए इस प्रॉब्लम में हम आपकी मदद करते हैं. हम आपको कुछ ऐसे प्वाइंट्स या टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से सर्जरी के बिना ही आप ग्लोइंग और हेल्दी स्किन पा सकेंगे.

स्किन प्रॉब्लम करें टारगेट

स्किन से जुड़ी कई परेशानियां होती हैं, जिनमें पिंपल्स, डलनेस, ऑयली स्किन, झुर्रियां व अन्य शामिल हैं. ये बहुत जरूरी है कि इन सभी परेशानियों के लिए उपाय अपनाने के बजाए स्किन की अहम प्रॉब्लम को टारगेट किया जाए. प्रॉब्लम से जुड़े प्रोडक्ट्स चुनें और उसे निजात पाने के लिए रूटीन अपनाएं.

हाइड्रेशन

हद से ज्यादा शुगर और नमक के सेवन से स्किन पर झुर्रियां आने लगती हैं. इसके लिए स्किन को सही हाइड्रेशन की जरूरत होती है. ज्यादा से ज्यादा पानी पीने से स्किन से झुर्रियां दूर होंगी. स्किन के लंबे समय तक हाइड्रेट रहने से उससे जुड़ी अन्य परेशानियां भी दूर होंगी.

एक्सरसाइज करें

जरूरी नहीं स्किन केयर रूटीन में क्रीम या फेस मास्क जैसी उपायों को फॉलो किया जाए. स्किन से जुड़ी एक्सरसाइज भी करना जरूरी होता है. ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन सुधरेगा और स्किन पर बेहतर निखार आएगा.

विशेषज्ञ की सलाह है जरूरी

ऐसा देखा गया है कि बेहतर रूटीन और नेचुरल रेमेडीज के बावजूद स्किन से जुड़ी परेशानियां खत्म नहीं होती. इसके लिए स्किन एक्सपर्ट की सलाह जरूरी है. एक्सपर्ट आपकी प्रॉब्लम पर काम करते हैं और इससे बेहतर रिजल्ट भी मिलते हैं.

सावधान रहे

रूटीन के अलावा स्किन के लिए सावधान या सतर्क रहने की भी जरूरत है. अगर दिन में घर से बाहर निकल रहे हैं तो स्किन को यूवी रेयस से बचाकर रखना जरूरी है. इस कारण डलनेस और टैनिंग आ जाती है. जब भी घर से बाहर निकलें तो स्किन पर सनस्क्रीन लगाएं. बता दें ये सावधानी बेहतर साबित होती और आप बेफ्रिक भी रहेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments