Wednesday, July 3, 2024
No menu items!
HomeFashionबेहतरीन त्वचा और बालों के लिए अपनाएं ये जादुई सामग्री, जानिए इस्तेमाल...

बेहतरीन त्वचा और बालों के लिए अपनाएं ये जादुई सामग्री, जानिए इस्तेमाल करने के 4 तरीके

बालों का झड़ना हो या फिर ड्राई और टूटने की आशंका, इन दोनों को दूर करें और फिर आप अपने बालों को अरंडी के तेल से भिगोकर और ज्यादा नुकसान को रोकने के लिए तैयार रह सकते हैं.

तेल हमारे लिए बेहज जरूरी चीजों में से एक है. तेल शरीर के हर हिस्से के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

दिनों के लिए तेल. बहुत अजीब लगता है? दूसरे तेल क्या कर सकते हैं, इस पर ध्यान न देने के बारे में अक्सर नारियल के तेल के ब्यूटी बेनेफिट्स की आलोचना की जाती है.

ये एक मोटे सूत्र के साथ आता है और इसे अक्सर आपके शरीर के लिए भोजन से लेकर दवाओं और त्वचा देखभाल के लिए एक शुभचिंतक के रूप में देखा जाता है, ये हेल्दी है, और कैसे! यहां कुछ हैक हैं जिनके बारे में अरंडी का तेल शेखी बघारता है.

1) केवल स्किनकेयर प्रोडक्ट्स में निवेश करना ही पर्याप्त नहीं है, आपके बाल आपसे इसके सवालों के सेट के बारे में पूछेंगे. पोषण से लेकर फ्रिज थेरेपी तक, क्या समस्या हो सकती है, इस पर ध्यान देने के लिए तैयार रहें.

बालों का झड़ना हो या फिर ड्राई और टूटने की आशंका, इन दोनों को दूर करें और फिर आप अपने बालों को अरंडी के तेल से भिगोकर और ज्यादा नुकसान को रोकने के लिए तैयार रह सकते हैं.

अपने बालों और जड़ों पर लगाने से पहले तेल को हमेशा गर्म करें. इस तेल पोस्ट एप्लिकेशन के साथ 10 मिनट की मालिश चमकदार और मजबूत बाल जैसे कुछ जबड़े छोड़ने वाले रिजल्ट हासिल करेगी.

2) क्या आप अपनी भौहों के जरिए छोटे अंतराल देखते हैं? अरंडी का तेल हकीकत में एक आशाजनक आश्चर्य के रूप में देखा जाता है जो बालों के विकास को बढ़ाने में मदद करता है.

थोड़ी सी मात्रा लें और इसे गर्म करने के लिए अपनी उंगलियों की युक्तियों का इस्तेमाल करें. अब इसे रोज रात को निकाल देने से पहले अपनी भौंहों पर फैलाएं.

3) फटे होंठ और पैर? ये तेल आपके स्टोर से खरीदे गए लिप बाम और फुट क्रीम के समान ही बेहतरीन होते हैं. बेहतर रिजल्ट्स के लिए इसे हर दिन स्वाइप करें और बाद में तेल को धन्यवाद दें. ये आपके पाउट और सूखे पैरों को पीछे छोड़ देगा और एक स्मूद बेस छोड़ देगा.

4) ड्राई हाथ? ये तेल आपको दिखाएगा कि मुलायम और अल्ट्रा-नरिश्ड त्वचा कैसी दिखती है और महसूस होती है. जब तक आप रिजल्ट न देखें तब तक इसे अपने सूखे हाथों पर धीरे से मलें. आप इसे अपने क्यूटिकल्स पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, ये इसके बेस को मजबूत करने में मदद करेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments