teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
Homeमारुति अर्टिगा और रेनो ट्राइबर को टक्कर देने आ रही है Nissan...

मारुति अर्टिगा और रेनो ट्राइबर को टक्कर देने आ रही है Nissan की 7 सीटर कार

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में 10 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली कार के कई ऑप्शन मौजूद हैं, जो अलग-अलग खूबियों के साथ आते हैं. इसी सेगमेंट में 7 सीटर कार भी हैं, जो मारुति अर्टिका (Maruti Suzuki Ertiga) और रेनो ट्राइबर (renault triber) हैं. अब इन कार को कड़ी टक्कर देने के लिए निसान (Nissan) अपनी नई कार पेश कर सकता है. Cartoq ने टीम बीएचपी के हवाले से बताया है कि निशान ऑटोमेकर 10 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली MPV कार तैयार कर रही है. यह Triber MPV पर बेस्ट होगी, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम है और यह भारतीय मार्केट की सबसे सस्ती 7 सीटर एमपीवी कार है.

न्यू एमपीवी कार CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा सकती है, जो पहले से ही Triber, Nissan Magnite और Renault Kiger इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि निशान इस प्लेटफॉर्म को थोड़ा सा मोडिफाई कर सकता है क्योंकि वह ट्राइबर से थोड़ी सी बड़ी कार तैयार कर सकती है. साथ ही इसमें यूजर्स बेहतर टेस्ट रेटिंग की उम्मीद लगा सकता है. ट्राइबर को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 रेटिंग मिलती है. Magnite को एशियन क्रैश टेस्ट में 4 स्टार्स मिले हैं, जबकि रेनो को भी kiger पर 4 रेटिंग मिलने की उम्मीद है, लेकिन अभी इसका टेस्ट नहीं हो पाया है.

दो पेट्रोल इंजन के विकल्प मिल सकते हैं

निसान की इस अपकमिंग कार में पेट्रोल इंजन के दो विकल्प मिल सकता है. इसमें से एक 1.0 लीटर का नेचुरल इंजन होगा, जो 72 पीएस पावर और 96 एनएम का टॉर्क पैदा कर सकता है. दूसरा इंजन 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 100पीएम की पावर और 160 एनएम का पीक पावर जनरेट कर सकेगा.

मेग्नाइट जैसे हो सकते हैं फीचर

निसान की अपकमिंग एमपीवी में बारे में अभी कंपनी ने बहुत कुछ नहीं बताया है, लेकिन इंडियाकारन्यूज की रिपोर्ट की मानें तो इसे निसान मैग्नाइट की तरह ही CMF-A प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जा सकता है. निसान और रेनो पार्टनरशिप में काम करती हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि लुक और फीचर्स में निसान की अगली एमपीवी रेनो ट्राइबर से बेहतर हो सकती है और उसमे मैग्नाइट की कई खूबियां नजर आ सकती हैं.

कैसे होगा गियरबॉक्स

गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है, हालांकि अभी तक कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. लेकिन cartoq ने बताया है कि इसमें 5 गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जा सकता है. इसमें सीवीटी ऑटो मैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिल सकता है.

निशान की इस कार का मुकाबला

निसान की इस अपकमिंग एमपीवी कार का मुकाबला एमपीवी कार से होगा, जो 10 लाख रुपये से कम में मौजूद हैं. यह कार मारुति सुजुकी अर्टिका, मारुति एक्सएल6, महिंद्रा Marazzo जैसे कारों से होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments