teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeFashionमास्क लगाने से आपकी लिपस्टिक भी तो नहीं हो रही स्मज? अपनाएं...

मास्क लगाने से आपकी लिपस्टिक भी तो नहीं हो रही स्मज? अपनाएं ये आसान टिप्स

एक लंबे वक्त से देश में कोरोना फैला हुआ है. कोरोना के कारण से हर किसी की दुनिया सी बदल गई है. हर किसी के स्टाइल से लेकर खान पान तक में कोरोना के आने के बाद एक बड़ा बदलाव आया है. अब कोई भी बिना मास्क के घर के बाहर नहीं निलकता है तो वहीं इम्यूनिटी बढ़ाने वाली चीजों को हम खानपान में बढ़ा रहे हैं. मास्क को लगातार लगाने से फेस पर कई तरह की समस्याएं भी हो रही हैं.

जहां मास्क के कारण कई लोगों को स्किन में दाने भी हो रहे हैं, तो वहीं, मास्क पहनने से उन महिलाओं को भी बहुत परेशानी होने लगी है जिन्हें लिपस्टिक लगाना बहुत पसंद होता है. लगातार मास्क लगाने से अब महिलाओं की लिपस्टिक स्मज हो जाती है. इस समस्या से परेशान महिलाओं को मेकअप को उसी तरह से करना चाहिए कि मास्क में परेशानी न हो. अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो इस समस्या को हल करने के लिए आपको कुछ टिप्स जरूर फॉलो करनी चाहिए.

1. लिपस्टिक के पहले लिप बाम लगाना

लिपस्टिक को लगाने से 10 मिनट पहले आप लिप बाम को लगाएं. अब मन में सवाल होगा कि 10 मिनट पहले लिप बाम क्यों वो इसलिए लिपस्टिक लगाने के पहले तो हम लिप बाम लगाते ही हैं, और 10 पहले इसलिए ताकि ये होंठों पर पूरी तरह से सेट हो जाए. ये लिपस्टिक को सही तरह से लगे रहने के लिए परफेक्ट बेस का काम करेगा.

2. लिप लाइनर की अहमियत को ना भूलें

लिप लाइनर भी लिपस्टिक लगाने का अहम हिस्सा है. लिप लाइनर की जो अहमियत है वो अक्सर महिलाएं इग्नोर कर देती हैं. लेकिन आपको बता दें कि लिप लाइनर हमारे क्रैक्स को फिल करते हैं और लिप्स को फुल लुक देते है और लिपस्टिक को सेट करती है. जब लिप लाइनर लिप बाउंड्री के क्रैक्स को फिल कर देते हैं तो लिपस्टिक के फैलने के चांस कम हो जाते हैं.

3. मैट लिपस्टिक में इन्वेस्ट करें

लिपस्टिक ग्लॉसी या क्रीमी होती है तो जिस कारण से वह मास्क लगाने से अक्सर फैल जाती है. ऐसे में आपको मैट लिपस्टिक लगानी चाहिए. मैट फॉर्मूला आपके होंठों पर स्टिक हो जाएगा और ये आपके लिप्स को सेफ भी रखता है. मैट की लिपस्टिक से होंठ सूख जाते हैं इसलिए यह फैलती नहीं है. लिप बाम लगाने के बाद आपके लिप्स हाइड्रेट रहेंगे और उसके बाद एक अच्छी स्मज प्रूफ लिपस्टिक लगाना सही होगा.

4. लूज पाउडर का करें इस्तेमाल

अगर आपके पास क्रीमी लिपस्टिक है तो इसको फैलने से रोकने के लिए एक ट्रिक से मैटिफाई कर सकते हैं जिससे वो स्मज न हो. आप उसके ऊपर थोड़ा सा लूज पाउडर डस्ट कर दीजिए.इसका भी ज्यादा यूज नहीं करना है वर्ना लिपस्टिक के पिगमेंटेशन पर असर पड़ेगा. आप याद रखें कि पाउडर छिड़कने के बाद 5-7 मिनट इंतजार करना होगा फिर मास्क पहनें.

5. लिप बेस तैयार करें

कई लिप प्राइमर भी मार्केट में उपलब्ध है और आप इस पर फाउंडेशन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. आप नॉर्मल एलोवेरा जेल को प्राइमर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं और फिर आप इसके ऊपर स्किन फाउंडेशन डैब कर सकती हैं. ये एक आसान लिप बेस तैयार करने का तरीका है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments