teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleमीठे और रसीले संतरे खरीदने के लिए अपनाएं ये टिप्स

मीठे और रसीले संतरे खरीदने के लिए अपनाएं ये टिप्स

संतरे खट्टे और मीठे दोनों तरह के होते हैं। सर्दियों के मौसम में संतरों को फलों का राजा कहा जाता है। वैसे तो सर्दियों के मौसम में बाजार में बहुत सारे रसीले फल आते हैं। लेकिन संतरे को खाना ज्यादा पसंद करते हैं। संतरे में विटामिन-सी का खजाना होता है, साथ ही यह फल शरीर को हाइड्रेट रखता है। इसी के साथ ये इम्यूनिटी को भी बूस्ट करने में मदद करता है। हालांकि कई बार ये फल जब खट्टा आ जाता है तो सारा स्वाद खराब हो जाता है। इसी के साथ दांत भी खट्टे हो जाते हैं ऐसे में जिन लोगों को सेंसटिविटी की परेशानी होती है उनकी समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है। कई बार ऊपर से सुंदर दिखने वाला संतरा अंदर से बेस्वाद और फीका होता है। ऐसे में आज हम आपको बता रहे हैं मीठा और रसीला संतरा खरीदने की टिप्स-

रंग से करें पहचान 

कई बार हरे रंग के संतरे को हम खट्टा समझ कर छोड़ देते हैं लेकिन संतरे की कई वैरायटी में से एक होती है जिसमें छिलके का रंग कही-कही हरा होता है तो कही नारंगी होता है। ऐसा संतरा अंदर से मीठा और रसभरा निकलता है। ऐसे में अगर आपको ऐसा संतरा दिखता है तो आप उसे खरीद सकते हैं।

वजन से खरीदें संतरा

संतरा खरीदने से पहले उसके वजन को जरूर देखें। हल्के वजन का संतरा न खरीदें, हमेशा भारी और वजनदार संतरा ही खरीदें। वजनदार संतरे के अंदर से रस भरा होता है। संतरे को दबा कर देखें और चेक करें अगर संतरा ज्यादा टाइट होगा तो इसका मतलब है कि यह अंदर से कच्छा और खट्टा हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments