teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeFashionरात में सोते समय चेहरे पर लगाएं ये तेल, ​कुछ ही दिनों...

रात में सोते समय चेहरे पर लगाएं ये तेल, ​कुछ ही दिनों में आएगा गजब का निखार

बादाम का तेल स्किन के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसमें मौजूद औषधीय गुण स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करते हैं. Almond Oil में विटामिन A,E,D, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फॉस्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड की मात्रा होती है. ये सभी स्किन को जरूरी पोषण देते हैं.

स्किन पर आएगा निखार

रात को सोने से पहले बादाम का तेल किसी भी मॉस्चराइजिंग लोशन में मिलाकर चेहरे पर लगाएं. नियमित रूप से इसे लगाने से चेहरे पर निखार आएगा.

चेहरे की मसाज करें

रात में सोने से पहले बादाम के तेल (Almond Oil) से चेहरे की मसाज भी कर सकते हैं. इसके लिए हाथों पर तेल की कुछ बूंदें लेकर हथेलियों को आपस में रगड़ें. इसके बाद हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें.

स्ट्रेच मार्क्स और झुर्रियों की समस्या में

स्ट्रेच मार्क्स की समस्या में भी बादाम का तेल लगाना आपको फायदा पहुंचाएगा. इसमें विटामिन ई की मात्रा होती है, ​जो स्किन पर पड़ने वाली झुर्रियों को भी खत्म करता है.

स्किन को हाइड्रेट रखे

बादाम का तेल एक नैचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है. ये स्किन को हाइड्रेट रखता है. सर्दियों की शुष्क हवा से स्किन खराब हो सकती है. बादाम का तेल लगाने से स्किन को फायदा मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. )

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments