teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleरिलेशनशिप में पार्टनर से होती है जलन? तो इन बातों को जरूर...

रिलेशनशिप में पार्टनर से होती है जलन? तो इन बातों को जरूर समझें

बदलते वक्त में जहां लोगों ने अपना लाइफस्टाइल में काफी पॉजिटिव बदलाव किए हैं, वहीं कुछ नेगेटिव चीजें ऐसी भी है, चुपके से लोगों की जिंदगी में शामिल हो गई हैं। जैसे, लोग एडवांस होने के बाद भी लालच, जलन, हीनभावना जैसे नेगेटिव इमोशन्स के साथ जी रहे हैं। इन इमोशन्स के साथ डील करना तब और भी मुश्किल हो जाता है, जब आपके पार्टनर में ही ये भावनाएं हों। खासकर जलन की भावना के साथ पार्टनर के साथ रहना बहुत मुश्किल हो जाता है। आपको भी अगर किसी कारण से अपने पार्टनर से जलन है, तो आपको जल्द से जल्द इस इमोशन से निकलना होगा।

जलन की वजह को पहचानें
सबसे पहले आपको जलन की आदत को पहचानना चाहिए। मतलब कि आपको अपने पार्टनर से जलन क्यों है? ऐसी कौन-सी वजह हैं, जिनकी वजह से आपको अपने पार्टनर की कामयाबी से जलन हो रही है।

पार्टनर के अच्छे पहलुओं को देखें
ऐसा भी हो सकता है कि आपका पार्टनर अपनी कामयाबी को लेकर बार-बार आप पर धाक जमाता रहता हो, इसी वजह आपको अपने पार्टनर से जलन होती हो। आपके साथ अगर ऐसी ही सिचुएशन है, तो पार्टनर से बात क्लियर करें।

विश्वास बनाएं
किसी भी रिश्ते की नींव भरोसा ही होती है। ऐसे में अगर आप दोनों एक-दूसरे का विश्वास जीतने में कामयाब हो जाते हैं, तो आपके बीच जलन की कोई जगह नहीं रहेगी। आप पार्टनर को छोटी से छोटी बात बताएं, जिससे उन्हें आप पर भरोसा हो सके। जहां भरोसा रहता है, वहां जलन नहीं टिकती।

पार्टनर की तारीफ करें
पार्टनर की तारीफ का मतलब उनकी कामयाबी या फिर किसी टास्क के पूरा होने पर उनको दिल से बधाई देते हुए उन्हें मोटिवेट करना है। ऐसा करने से आप में पॉजिटिविटी भी आएगी और आपको पार्टनर की कामयाबी से जुड़ाव महसूस होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments