teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeSportविवाद के बाद मैरीकॉम के समर्थन में आगे आए किरेन रीजीजू, बोले-...

विवाद के बाद मैरीकॉम के समर्थन में आगे आए किरेन रीजीजू, बोले- ‘वो स्पष्ट विजेता थी’

केंद्रीय विधि और न्याय मंत्री किरेन रीजीजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (MC Mary Kom) गुरूवार को टोक्यो ओलंपिक के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्पष्ट विजेता थीं। गौरतलब है कि मैरीकॉम का अहम बॉक्सिंग मैच अब विवादों में आ गया है और इस पर चौतरफा प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम (51 किग्रा) का दूसरा ओलंपिक पदक जीतने का सपना गुरुवार को यहां टोक्यो खेलों के प्री-क्वार्टरफाइनल में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता इंग्रिट वालेंसिया से 2-3 से हारकर समाप्त हो गया।

पूर्व खेल मंत्री ने ट्वीट में कहा, ”आप टोक्यो ओलंपिक में महज एक अंक से हारीं लेकिन मेरे लिये आप हमेशा एक चैम्पियन हो। आपने वो हासिल किया है जो दुनिया में कोई महिला मुक्केबाज हासिल नहीं कर सकी है। आप ‘लीजेंड’ (महान) हो। भारत को आप पर गर्व है। मुक्केबाजी और ओलंपिक को आपकी कमी खलेगी।”

उन्होंने सभी भारतीयों के लिये कहा, मैरीकॉम ”स्पष्ट विजेता थीं लेकिन जजों की अपनी गणना होती है।” उधर मैरीकॉम भी इस हार के बाद भावुक नजर आईं और उन्होंने कहा कि उनको पता नहीं कि आखिर रिंग में ये हुआ क्या है, क्योंकि वो स्पष्ट रूप से जीत रही थीं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments