teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeFashionशादी की डेट करीब है, तो अभी से शुरू कर दें ये...

शादी की डेट करीब है, तो अभी से शुरू कर दें ये तैयारियां

हर लड़की अपनी शादी के दिन बेहद खूबसूरत दिखना चाहती है. लेकिन सिर्फ चाहने से कुछ नहीं होता. इसके लिए पहले से कुछ तैयारियां करनी पड़ती हैं. अपनी स्किन का बहुत खयाल रखना पड़ता है, तब जाकर आपकी स्किन पर नेचुरल ग्लो आता है.

अगर आपकी भी शादी की डेट नजदीक है, तो अभी से अपनी त्वचा का खयाल रखना शुरू कर दीजिए. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं दुल्हन के लिए ऐसे ब्यूटी टिप्स जो उसकी स्किन को निखारकर शाइनी और ग्लोइंग बना देते हैं.

स्किन को बेहतर बनाने के टिप्स

1. आपकी स्किन नॉर्मल है या ड्राई है तो आपको दिन में दो से तीन बार दूध से स्किन को साफ करें. दूध बेहतरीन क्लींजर का काम करता है. इसका स्किन पर काफी अच्छा असर दिखाई देता है. ऑयली स्किन के लिए बाजार में कई तरह के क्लींजर मौजूद हैं. इसके अलावा ऑयली स्किन पर स्क्रब का इस्तेमाल करें. सप्ताह में दो या तीन बार फेशियल मास्क लगाने का भी काफी फायदा होता है. लेकिन मास्क अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही इस्तेमाल करें.

2. स्किन के लिए बादाम का फेसपैक भी काफी उपयोगी है. इसके लिए दो चम्मच पिसे बादाम में आधा चम्मच शहद और एक चम्मच गुलाब जल मिक्स करें. इसके बाद इस पैक को चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद चेहरे को धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें.

3. रोजाना नहाने से पहले स्किन की तिल के तेल से मालिश करें और आधा घंटे बाद नहाएं. आप चाहें तो नींबू और हल्दी को मिक्स करके भी स्किन पर लगा सकती हैं.

4. बालों को बेहतर बनाने के लिए सरसों, ​नारियल, बादाम या जैतून में से कोई भी एक तेल हल्का गुनगुना करके सप्ताह में दो बार लगाएं. इसके बाद एक तौलिया लेकर उसे गर्म पानी में डुबोएं और अच्छे से निचोड़कर बालों में लपेट लें. आधा घंटे बाद बालों को धो लें. इससे आपके बाल काफी मुलायम हो जाएंगे.

5. थ्रेडिंग और वैक्सिंग वगैरह शादी से दो या तीन दिन पहले ही करवाएं. शादी से बहुत पहले करवाना या शादी वाले दिन करवाना ठीक नहीं. शादी की मेहंदी लगवाने से पहले ही अपना पेडीक्योर और मैनीक्योर करवाएं. इससे त्वचा बेहतर रहती है. मेहंदी लगवाने के बाद पेडीक्योर और मैनीक्योर से मेहंदी का रंग हल्का पड़ सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments