teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesशाम के जायके में जोड़ें ये कॉफी पारफेट, जानिए इसे बनाने की...

शाम के जायके में जोड़ें ये कॉफी पारफेट, जानिए इसे बनाने की विधि

क्या आप कॉफी के बहुत ज्यादा शौकीन हैं, तो इस गर्मी में आपकी आत्मा को तृप्त करने के लिए यहां एक क्विक मिठाई है. कॉफी पारफेट एक परफेक्ट आनंद है जिसे आप झटपट तैयार कर सकते हैं और अपने दिन की शुरुआत एक मीठे नोट पर कर सकते हैं.

अगर आप एक कॉफी प्रेमी हैं, तो ये आनंद कॉफी के आपके प्यार को एक साथ एक अलग लेवल पर ले जाएगा. अपनी मीठी लालसा को हेल्थ और सुगंधित स्वाद का एक मोड़ दें.

इस आसान लेकिन आकर्षक डेजर्ट रेसिपी को तैयार करने के लिए आपको बस कुछ सामग्री की जरूरत है. ब्लैक कॉफी, अंडे, चॉकलेट शेविंग्स, व्हीप्ड क्रीम, चीनी और दूध की अच्छाई से ये बनाया गया है. ये कॉफी पारफेट विशेष अवसरों के लिए तैयार करने के लिए एक संपूर्ण आनंद प्रदान कर सकता है.

ये आसानी से बनने वाली कॉफी रेसिपी में ज्यादा समय नहीं लगता है और इसे कुछ ही मिनटों में (ठंडा समय छोड़कर) झटपट बनाया जा सकता है. इसलिए, अगर आपके पास मेहमान आ रहे हैं, तो इस हेवेनली आनंद को तैयार करें और अपने कुकिंग स्किल से उन्हें प्रभावित करें.

कॉफी पारफेट की सामग्री

6 सर्विंग्स

1 कप ब्लैक कॉफी
1 चुटकी नमक
2 कप पानी
30 मिली दूध
2 चुटकी पिसी हुई दालचीनी

मेन डिश के लिए

1 1/2 कप व्हिपिंग क्रीम
2 बड़े चम्मच कॉर्न स्टार्च
2 अंडे की जर्दी पीटा
3/4 कप चीनी

टॉपिंग के लिए

1/4 कप व्हिपिंग क्रीम
4 शेविंग चॉकलेट शेविंग्स

कॉफी पारफेट को कैसे बनाएं?

स्टेप 1- सभी सामग्री को एक साथ मिलाएं और इन्हें अच्छी तरह से फेंटें

एक सॉस पैन में व्हिपिंग क्रीम को छोड़कर सभी सामग्री को मिलाएं और उबालने वाले पानी के दूसरे बर्तन के ऊपर रखें. लगातार चलाते रहें जब तक कि मिक्सचर गाढ़ा न हो जाए और चम्मच के पिछले हिस्से को कोट न कर दें.

स्टेप 2- क्रीम को व्हिप करें

फिर तकरीबन 1 से 2 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. क्रीम को तब तक फेंटें जब तक वो हल्की न हो जाए लेकिन सख्त न हो जाए और कॉफी के मिक्सचर में मिला दें. इसके ऊपर ज्यादा व्हीप्ड क्रीम और चॉकलेट शेविंग्स डालें.

स्टेप 3- इसे ठंडा परोसें

इसे पारफेट कप या तने हुए वाइन ग्लास में सेट करें. एक्स्ट्रा व्हीप्ड क्रीम, चॉकलेट शेविंग्स के साथ दालचीनी की हल्की डस्टिंग के साथ इसे ऊपर रखें. भोजन के तुरंत बाद इसे परोसें.

टिप्स

एक्स्ट्रा स्वाद के लिए गार्निश के रूप में कुछ चॉकलेट सिरप या चोको चिप्स डालें.

आप किशमिश या नट्स भी डाल सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments