teensexonline.com
Saturday, October 5, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesशाम के नाश्ते में गेस्ट के लिए तैयार करें ये पनीर सैंडविच,...

शाम के नाश्ते में गेस्ट के लिए तैयार करें ये पनीर सैंडविच, जानिए विधि

एक हेल्दी और स्वादिष्ट स्नैक चाहते हैं जिसे आप झटपट बना सकते हैं? पनीर सैंडविच एक आसानी से बनने वाली ब्रेकफास्ट रेसिपी है जिसे आप अपने चाहने वालों के लिए कभी भी बना सकते हैं और ये वाकई में बहुत ही स्वादिष्ट होती है.

ये सैंडविच रेसिपी एक ही समय में काफी भरने वाली और हेल्दिएस्ट है और बच्चों और वयस्कों को समान रूप से पसंद आएगी. इस सैंडविच को बनाने के लिए आपको बस ब्राउन ब्रेड, पनीर, शिमला मिर्च, टमाटर, पत्ता गोभी, प्याज, खीरा और मक्खन की जरूरत है.

ये स्वादिष्ट सैंडविच इतना डिलाइटफुल और संतोषजनक है कि आप इसे लंच के लिए टिफिन में भी पैक कर सकते हैं. इसे किटी पार्टियों, पोटलक और यहां तक ​​कि गेम नाइट्स में भी परोसा जा सकता है.

अगर आप सैंडविच निंजा नहीं हैं तो चिंता न करें. स्टेपवाइज रेसिपी का पालन करने में आसान ये रेसिपी किसी को भी बिना पसीना बहाए स्वादिष्ट पनीर सैंडविच की एक प्लेट के साथ खत्म करने में मदद करने के लिए तैयार की गई है.

सैंडविच को टोमैटो केचप या पुदीने की चटनी के साथ मिलाएं और स्वाद के कॉम्बो का लुत्फ उठाएं. आज ही इसे आजमाएं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ इसका आनंद लें.

पनीर सैंडविच की सामग्री

6 सर्विंग्स

12 स्लाइस ब्राउन ब्रेड
1/2 कप कद्दूकस किया हुआ खीरा
1/2 कप प्याज
1/2 कप पत्ता गोभी
1 बारीक कटी शिमला मिर्च (हरी मिर्च)
2 बड़े चम्मच धनिया पत्ती
2 कप पनीर
2 चम्मच काली मिर्च
4 बड़े चम्मच मक्खन
आवश्यकता अनुसार नमक
1 बारीक कटा टमाटर

पनीर सैंडविच बनाने की विधि

स्टेप 1- सभी सब्जियों को एक बाउल में मिला लें

इस आसान रेसिपी को बनाने के लिए प्याज को छीलकर एक बाउल में काट लें. इसके बाद, पनीर को एक बड़े कटोरे में तोड़ लें, अगर ये घर का बना है.

अगर पनीर स्टोर से खरीदा हुआ है और कड़ा है, तो आप इसे ग्रेटर से काट सकते हैं. फिर गोभी को दूसरे बाउल में काट लें.

अब, अगला स्टेप एक बड़ा कटोरा लेना है और उसमें पनीर, कटा हुआ खीरा, शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर, पत्ता गोभी, हरा धनिया, नमक और काली मिर्च मिला लें.

स्टेप 2- एक ब्रेड स्लाइस पर मक्खन लगाएं, फिलिंग डालें और दूसरे स्लाइस से ढक दें

अब एक ब्रेड स्लाइस लें और उस पर मक्खन लगाएं. सभी सैंडविच के लिए, सुनिश्चित करें कि ब्रेड के एक तरफ मक्खन लगा हो.

एक और ब्रेड स्लाइस लें और उस पर पनीर का मिक्सचर फैलाएं. सभी ब्रेड स्लाइस के लिए यही प्रोसेस दोहराएं. अब ऊपर से बटर ब्रेड रखकर सैंडविच को बंद कर दें.

स्टेप 3- सैंडविच को 2 मिनट के लिए ग्रिल करें और गर्मा-गर्म परोसें

सैंडविच को तकरीबन 2 मिनट तक ग्रिल करें और स्वादिष्ट पनीर सैंडविच को हरी चटनी या टमैटो कैचप के साथ अपनी पसंद के अनुसार आनंद लें.

टिप्स

अगर आपके पास ग्रिल नहीं है, तो आप फिलिंग को ब्रेड स्लाइस के बीच में भी भर सकते हैं और तवे पर दोनों तरफ से सुनहरा होने तक सेक सकते हैं.

अगर आप एक क्रीमी पनीर सैंडविच पसंद करते हैं, तो आप अपनी फिलिंग में ताजी क्रीम या हंग कर्ड भी मिला सकते हैं. ये सैंडविच को और भी पौष्टिक बना देगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments