teensexonline.com
Saturday, July 6, 2024
No menu items!
HomeFashionशीतकालीन त्वचा की देखभाल रखने के लिए घर पर बना सकते चेहरा...

शीतकालीन त्वचा की देखभाल रखने के लिए घर पर बना सकते चेहरा मास्क

सर्दियों में अपने चेहरे की त्वचा की देखभाल कैसे करें? हम सभी ने इन दिनों मौसम में अचानक बदलाव देखा है। हमने अपनी आसान-आकर्षक पोशाक को उतार-चढ़ाव से अब शांत और गर्म स्वेटशर्ट में बदल दिया। खैर, आपको सावधान रहने की जरूरत है कि आपकी त्वचा मौसम के अनुकूल कैसे हो; न केवल आपके कपड़ों को बदलती जलवायु में समायोजित करने की आवश्यकता है। जबकि हम गर्मी और मानसून के दौरान अपने पानी-आधारित मॉइस्चराइज़र से प्रसन्न होते हैं, हमें अपनी त्वचा को बेजान और शुष्क होने से बचाने के लिए भारी क्रीम पर स्विच करना होगा। आपकी त्वचा को चिकना और चमकदार बनाए रखने के लिए आपकी स्किनकेयर योजना में इनमें से कई सुधार किए जाने चाहिए। सुश्री नेहा जुनेजा, स्किनवर्क्स के संस्थापक, कहते हैं कि “ये फेस पैक त्वचा के पोषण में सुधार करते हैं और हमें स्वाभाविक रूप से हमारे चेहरे पर सब कुछ डालने का आनंद प्रदान करते हैं। यह सूखी, परतदार त्वचा के साथ रहने का कोई मज़ा नहीं है जो लालिमा के नियमित मुकाबलों का खतरा है। , इसलिए आप युद्ध के आधार पर समस्या से निपटना चाहते हैं, अपने रोजमर्रा के आहार को हाइड्रेटिंग खाद्य पदार्थों से बाढ़ने से और अपनी ज़रूरत से ज़्यादा पानी का सेवन करने से, अपनी त्वचा को शांत करने और पोषक तत्वों को फिर से जीवंत करने के लिए सामयिक अनुप्रयोगों के माध्यम से। अपनी ड्राई स्किन को कम समय में साफ करने के लिए इससे फ्रेंड्स को फिर से दौड़ते हुए देखना है। अपनी नेटफ्लिक्स वॉच लिस्ट की जांच करें और इन घरेलू उपायों से अपनी स्किनकेयर में सेलुलर समस्याओं को ठीक करना संभव है। “

कैथल के भारत में एक वरिष्ठ स्किनकेयर विशेषज्ञ रजत माथुर सर्दियों के लिए कुछ मॉइस्चराइजिंग फेस मास्क साझा करते हैं

हमारी त्वचा आमतौर पर सर्दियों में सुस्त और शुष्क हो जाती है। चेहरे की मास्क के लिए इन व्यंजनों के साथ अपनी त्वचा का इलाज करें जो इस सर्दियों में सभी प्रकार की त्वचा के लिए आदर्श हैं।

कॉफी फेस मास्क: त्वचा के लिए एक कॉफी फेस मास्क एक ऐसा उपचार है! यह सबसे खूबसूरत सामग्रियों में से कुछ के साथ बनाया गया है और नंगे त्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए उत्कृष्ट है। यह फेस मास्क, सूखापन के उपचार के अलावा, त्वचा को उज्ज्वल करता है और पफनेस को समाप्त करता है। कॉफी के बारे में महान बात यह है कि सभी प्रकार की त्वचा इसके लिए एकदम सही है। आपको बस त्वचा की विशिष्टताओं के अनुसार तत्वों को जोड़ना होगा। आपको बस त्वचा की विशिष्टताओं के अनुसार घटकों को जोड़ना होगा। चूंकि यह फेस पैक शुष्क त्वचा के लिए है, दूध और शहद को जोड़ने की सिफारिश की जाती है। इस मास्क के लिए, आप कुछ कोको पाउडर भी मिला सकते हैं। कोको पाउडर एंटीऑक्सिडेंट युक्त और त्वचा की मरम्मत के लिए उपयोगी है।

कॉफी फेस मास्क

कच्चा दूध और केला फेस मास्क: “इसे शांत करने के लिए, शहद के साथ या केवल अपनी त्वचा पर दूध लगाएं। दूध एक प्राकृतिक प्राकृतिक एक्सफोलिएंट के रूप में कार्य करता है और इसमें सूजन-रोधी गुण होते हैं। एक नरम तौलिया या रुई लें और इसे डुबोकर अपनी त्वचा पर लगाएं। इसे दूध में छोड़ दें। इसे 5 से 10 मिनट के लिए छोड़ दें और धो लें। केला मृत त्वचा को छीलने में मदद करता है और दूध के लिए एक स्पष्ट कारक है, इसलिए आप जानते हैं कि अगर आपकी त्वचा अपनी चमक खो चुकी है तो क्या करें। साबुत मसले हुए केले और एक बड़ा चम्मच दूध डालें और अच्छी तरह से मिलाएँ। अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएँ, 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से धो लें “सुश्री नेहा जुनेजा कहती हैं।

केला और पपीता फेस मास्क: त्वचा के लिए एक आदर्श मास्क एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर पपीते और विटामिन युक्त केले हैं। इन दोनों को शहद का एक स्पर्श दें, और आपकी त्वचा इस सर्दियों में आपकी आभारी होगी। शहद एक त्वचा मॉइस्चराइज़र है जो सुरक्षित है और त्वचा को फिर से जीवंत करता है। इन फलों को आसानी से मैश करें और सुनिश्चित करें कि गांठ बनी रहे। उन्हें मिश्रण करने के लिए और उन्हें अपने माथे, गाल, नाक और ठोड़ी पर लगाने के लिए एक चम्मच शहद का उपयोग करें। पंद्रह मिनट के बाद, इसे गुनगुने पानी से कुल्ला। आपके चेहरे पर एक स्पष्ट, स्पष्ट उपस्थिति होगी।

शहद और एवोकैडो फेस मास्क: एवोकैडो चेहरे पर उतना ही प्यारा होता है जितना कि यह प्लेट पर होता है, और शहद के कई फायदे हैं। दो चम्मच शहद और आधा एवोकैडो आपके लिए काम करेंगे यदि आप सूखी और परतदार त्वचा को संभालने के लिए देख रहे हैं। इन दो मोटे मिश्रणों को बनाएं और अपने चेहरे को कम से कम 10 मिनट के लिए साफ करें। इन दोनों सामग्रियों में मॉइस्चराइज़र होते हैं जो त्वचा की नमी के उपयोग को रोकने के लिए उपयोग किए जाते हैं। शहद एक संपूर्ण मॉइस्चराइज़र है जो त्वचा को अधिक युवा और सुपाच्य बनाता है।

हल्दी मास्क

हल्दी मास्क: सुश्री नेहा जुनेजा बताती हैं कि “हल्दी में सूजन-रोधी प्रभाव होता है और यह काले धब्बों में असाधारण रूप से काम कर सकती है। हल्दी चेहरे के मास्क के लिए नुस्खा आश्चर्यजनक रूप से सरल है। शहद और नारियल के तेल के साथ, आप हल्दी और पेस्ट बना लेंगे। आटा। यह त्वचा को हाइड्रेट करता है और चमकता है और भारतीय सुंदरता की दिनचर्या में इस्तेमाल की जाने वाली एक सदियों पुरानी चाल है। हालांकि, हल्की सावधानी से आगे बढ़ें क्योंकि हल्दी त्वचा को दागने के लिए जाना जाता है (भले ही केवल अस्थायी रूप से)। एक पैच परीक्षण करें, और रखें। केवल 5 से 10 मिनट के लिए आपका हल्दी मास्क। “

एग हनी फेस मास्क: DIY सौंदर्य उपचार के लिए, अंडे उत्कृष्ट हैं। अंडे का सफेद मास्क त्वचा को एक प्रभावशाली कसाव प्रदान करता है, और अंडे की जर्दी मास्क प्रोवी

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments