teensexonline.com
Saturday, July 6, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelसड़क, ट्रेन और हवाई सफर द्वारा अंबा घाट तक कैसे पहुंचें, जानिए...

सड़क, ट्रेन और हवाई सफर द्वारा अंबा घाट तक कैसे पहुंचें, जानिए !

मुंबई कुछ अद्भुत ऑफबीट गंतव्यों से घिरा हुआ है, जो गेटवे के कायाकल्प के लिए एकदम सही हैं। प्रकृति के बीच कुछ समय बिताने के लिए शहरी प्रदूषण और व्यस्त दिनचर्या से छुट्टी की तलाश करने वालों के लिए ये अवकाश स्थान आदर्श हैं। मुंबई का ऐसा ही एक शानदार नाता है अद्भुत अम्बा घाट। रत्नागिरी-कोल्हापुर मार्ग पर स्थित, यह सुंदर पहाड़ी दर्रा हरे-भरे पश्चिमी सहयाद्रियों के मनमोहक दृश्य प्रदान करता है। यह पैराग्लाइडिंग स्पॉट के रूप में लोकप्रियता में भी बढ़ रहा है और पास में ही अद्भुत विशाल किले की तरह अन्य आकर्षण हैं। सड़क, ट्रेन और उड़ान द्वारा अंबा घाट तक कैसे पहुंचा जाए, इस पर सभी विवरण हैं।

सड़क मार्ग से अंबा घाट कैसे पहुंचे

अम्बा घाट कोल्हापुर जिले में मुंबई से 386 किमी की दूरी पर स्थित है। यह रत्नागिरि-कोल्हापुर मार्ग पर स्थित है और सड़क मार्ग से आसानी से पहुँचा जा सकता है। मुंबई से ड्राइव को लगभग 7 घंटे लगेंगे और आप रास्ते में कुछ बेहद खूबसूरत जगहों से गुजरेंगे। यहाँ मार्ग है:

ट्रेन से अम्बा घाट कैसे पहुँचे

अंबा घाट से निकटतम रेलहेड संगमेश्वर है जो लगभग 50 किमी दूर है। संगमेश्वर जाने के लिए आप मुंबई, पुणे या किसी अन्य रेलवे स्टेशन से ट्रेन ले सकते हैं और फिर अम्बा घाट पहुँचने के लिए बस या निजी वाहन ले सकते हैं।

फ्लाइट से अंबा घाट कैसे पहुंचे

अंबा घाट पहुंचने के लिए निकटतम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पुणे हवाई अड्डा है जो 260 किमी की दूरी पर है और सड़क मार्ग से कवर करने में लगभग 5 घंटे 15 मिनट लगते हैं। निकटतम घरेलू हवाई अड्डा लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक रत्नागिरी हवाई अड्डा है जो 75 किमी की दूरी पर स्थित है और सड़क मार्ग से कवर करने के लिए लगभग 1 घंटे 45 मिनट का समय लगता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments