teensexonline.com
Wednesday, October 2, 2024
No menu items!
HomeLifestyleHealthसफेद बालों को काला करने के लिए डाइट में शामिल करें ये...

सफेद बालों को काला करने के लिए डाइट में शामिल करें ये ड्राई फ्रूट, तुरंत दिखेगा असर

काली किशमिश का सेवन बालों और स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है. Black Raisins में पोटैशियम, फाइबर, पॉलीफेनोल्स, प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट्स की अच्छी मात्रा होती है. ये सभी तत्व आपको फायदा पहुंचाते हैं. नियमित रूप से काली किशमिश खाने से सफेद बालों की समस्या दूर होगी और बाल काले रहेंगे. किशमिश का सेवन बालों को मजबूत और मुलायम भी रखता है.

हेयर फॉल रुकेगा

काली किशमिश अंगूर से तैयार की जाती है. इसमें कई तरह के विटामिन और मिनरल होते हैं. किशमिश में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और आयरन की मात्रा बालों को झड़ने से रोकती है.

सफेद बालों की समस्या होगी दूर 

कम उम्र में आपके बाल सफेद हो रहे हैं, तो काली किशमिश को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. इससे बालों को काला करने में मदद मिलती है.

हेयर ग्रोथ के लिए

किशमिश का सेवन ब्लड सर्कुलेशन को इम्प्रूव करता है. इसे खाने आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होगी नियमित रूप से तय मात्रा में काली किशमिश का सेवन बालों को चमकदार और मुलायम बनाएगा. काली किशमिश का सेवन स्कैल्प को पोषण देता है.

इस तरह खाएं

Black Raisins में विटामिन सी और विटामिन ई की मात्रा होती है. ये बालों के विकास को बढ़ावा देता है. 20-15 ग्राम काली किशमिश को रातभर भिगोकर रखें और सुबह इसका सेवन करें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें.)

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments