teensexonline.com
Wednesday, October 9, 2024
No menu items!
HomeLifestyleHealthसर्दी के कारण फट गए हैं गाल? इस फेस पैक से स्किन...

सर्दी के कारण फट गए हैं गाल? इस फेस पैक से स्किन को बनाएं सॉफ्ट और चमकदार

खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन की चाहत हम सभी की होती है, लेकिन आसानी से ऐसी स्किन मिल पाना काफी मुश्किल होता है। कई बार ऐसा देखा गया है कि ठंड के कारण स्किन फट जाती है और खुरदरी नजर आने लगती है। ऐसी बेजान खुरदरी स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप घर में बने फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं।

गाजर में मिलाएं टमाटर का जूस 

अगर चेहरे पर खुरदुरापन ज्यादा नजर आता है तो आप गाजर और टमाटर का जूस मिक्स कर सकते हैं। इसको चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद ठंडे पानी से धोएं।

दही में मिक्स करें केसर 

दही को फेस पैक के रूप में लगाने से स्किन को कई तरह के फायदे मिल सकते हैं। दो चम्मच दही में केसर के तीन रेशे डालें और फिर इसे अच्छी तरह से फेंट कर चेहरे पर लगाएं। सूखाएं और फिर चेहरे को धो लें। चेहरे को साफ और ग्लोइंग बनाने के लिए इसे हफ्ते में 2 से 3 बार अप्लाई करें।

जैतून के तेल में मिलाएं एप्पल साइडर विनेगर 

त्वचा के खुरदुरेपन को दूर करने के लिए जैतून के तेल में एप्पल साइडर विनेगर को मिलाएं और चेहरे पर इसका इस्तेमाल करें। इसे लगाने के लिए दोनों चीजों को मिलाकर डिब्बी में रखें और फिर रात में लगाकर सो जाएं। सुबह गुनगुने पानी से चेहरे को साफ करें। इससे चेहरे का खुरदुरापन खत्म हो जाएगा।

ध्यान दें

स्किन जब खुरदरी होती है तो चेहरे पर कुछ भी लगाने से जलन और खुजली होने लगती है, ऐसे में थोड़ा सहन कर सकते हैं। लेकिन अगर स्किन पर ज्यादा जलन होने लगे तो फेस पैक को लगाने से बचें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments