teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesसांभर सॉस और पोल सोम्बोल के साथ बटर गार्लिक काली मिर्च झींगे...

सांभर सॉस और पोल सोम्बोल के साथ बटर गार्लिक काली मिर्च झींगे बनाने की एक आसान रेसिपी

मछली को लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं खास तौर पर दक्षिण भारत में और पश्चिम भारत में. कोलकाता जैसे बड़े शहर में बिना मछली के तो किसी का दिन ही नहीं गुजरता. दरअसल, बंगाली बहुल इस जगह के होने की वजह से यहां मछली की बहुत ज्यादा प्रमुखता है. यहां हर तरह की मछली पाई जाती है.

हालांकि, महाराष्ट्र में भी मछली बहुतायत पाई जाती है. समुद्र से कई तरह की मछलिया पकड़ी जाती हैं, जिन्हें लोग खाना पसंद करते हैं. लेकिन इन सभी मछलियों में जो सबसे खास मछली होती है वो होती है झींगा मछली. झींगा को अंग्रेजी में प्राउंस कहते हैं. इसे लोग बहुत ही चाव से खाते हैं और ये दूसरी मछलियों की अपेक्षा महंगी भी मिलती है. लेकिन इसका स्वाद काफी अलग और बेहतरीन होता है.

इसके अलावा ये मछली कई तरह से आपके स्वास्थ्य के लिए भी बेहद अच्छी होती है. आज हम इसी मछली से बनने वाली एक खास तरह की रेसिपी को आपको बताने जा रहे हैं, जिसे आप घर पर बहुत ही आसानी से बना सकते हैं और इसमें काफी कम समय भी लगता है.

झींगा सबसे स्वादिष्ट समुद्री भोजन में से एक है और इसे पल भर में पकाया जा सकता है. इन्हें कई तरह से तैयार किया जा सकता है. झींगे की एक अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट और लिप स्मैकिंग रेसिपी है उन्हें सांभर सॉस और पोल साम्बोल के साथ पकाया जा सकता है.

पोल सोम्बोल मूल रूप से एक मसालेदार नारियल मिक्सचर है और झींगे के साथ पूरी तरह से जोड़े जाने का बहुत ही बड़ा मतलब है. तो आज हम यहां आपको सांभर सॉस और पोल सोम्बोल के साथ बटर गार्लिक काली मिर्च झींगे बनाने की ये आसान और मसालेदार रेसिपी बताने जा रहे हैं, जो उम्मीद है कि आपको पसंद आएगी.

इनग्रेडिएंट्स

झींगे- 6 से 8 टुकड़े
काली मिर्च 1 बड़ा चम्मच
लहसुन कटा हुआ 1 बड़ा चम्मच
ऑयस्टर सॉस 1 बड़ा चम्मच
मक्खन- 50 ग्राम
नमक स्वादानुसार
पानी
सांभर सॉस – 100 मिली
ताजा नारियल – 100 ग्राम
ताजा लाल मिर्च – 2 टुकड़े
मद्रास शैलोट्स – 2 टुकड़े
नींबू – 2 टुकड़े
खीरा – 1
धनिया और ताजी पत्तियां – कुछ टहनियां

तरीका

1. एक पैन में मक्खन को गर्म करें और अब उसमें लहसुन और काली मिर्च डालें. इसमें थोड़ा झाग आने दें, झींगे डालें, सीप की चटनी डालें और झींगे के गलने तक पकाएं, 2 मिली नींबू का रस डालें.

2. सांभर सॉस के लिए, बस गाढ़े सांबर को पीसकर महीन पेस्ट बना लें, थोड़ा सा तेल डालें. इसे एक ड्रेसिंग की तरह ट्रीट करें.

3. पोल सोम्बोल तैयार करने के लिए, ताजा नारियल और मिर्च को थोड़ा सा प्याज और नींबू के छिलके के साथ कद्दूकस कर लें. इसे खीरे के साइड सलाद के साथ प्लेट करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments