teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleRecipesसिर्फ 4 स्टेप्स में घर पर स्वादिष्ट एप्पल पाई बनाएं, जानिए इसकी...

सिर्फ 4 स्टेप्स में घर पर स्वादिष्ट एप्पल पाई बनाएं, जानिए इसकी रेसिपी

कई तरह की पाई पूरी दुनिया में बनाई जाती है और उसे लोग पसंद करते हैं. पूरी दुनिया में पाई के दीवाने भरे पड़े हैं. लोग इसके लिए क्रेजी होते हैं और रेस्टोरेंट्स में इसे खाने वालों की भारी भीड़ जमा होती है. पाई कई सारी चीजों से बनाई जा सकती है. लोग अलग-अलग तरह की पाई खाना पसंद करते हैं लेकिन इन सबमें जो सबसे खास पाई होती है, वो है सेव से बनने वाली पाई यानी एप्पल पाई.

पाई में वो पॉवर होती है जो हमें हमारे सभी मुसीबत और दर्द को भुला देती है. वो हमें गर्म महसूस कराते हैं और हमारे पेट को सबसे संतोषजनक तरीके से भर सकते हैं. पाई कद्दू और केले के पाई समेत कई किस्मों के हो सकते हैं जो स्वीट बड्स वाले लोगों के लिए एकदम सही हैं और शेफर्ड्स की पाई और बेक्ड आलू पाई जैसे स्वादिष्ट पाई हैं.

ऐसी ही एक आश्चर्यजनक रूप से लोकप्रिय और ऑल टाइम फेवरेट पाई है एप्पल पाई. कहा जाता है कि एप्पल पाई की उत्पत्ति इंग्लैंड में हुई थी और इसे आमतौर पर व्हीप्ड क्रीम या आइसक्रीम के साथ परोसा जाता है. मुंह में पानी लाने वाली इस पाई को सिर्फ 4 आसान स्टेप्स में घर पर बनाने के लिए नीचे दी गई रेसिपी को देखें.

स्टेप 1

एक बाउल में 1/2 कप सफेद चीनी, 1/2 कप ब्राउन शुगर, 2 1/2 टेबलस्पून मैदा, 1 छोटी चम्मच पिसी हुई दालचीनी, 1/4 छोटी चम्मच पिसी हुई जायफल और 1/4 छोटी चम्मच पिसी हुई अदरक मिलाएं.

स्टेप 2

6 कप छिले और कटे कसैला सेब लें और उनमें 1 टेबलस्पून नींबू का रस मिलाएं. इसमें चीनी का मिक्सचर डालें और अच्छी तरह से मिलाएं.

स्टेप 3

एक प्याले में 2 कप मैदा, 2 छोटी चम्मच चीनी, 1 कप मक्खन और 1/2 कप खट्टा क्रीम मिलाकर पाई का आटा गूंथ लीजिए. एक घंटे के लिए रेफ्रिजरेट करें. आटे का आधा हिस्सा लें और इसे हल्के आटे की सतह पर बेल लें. आटे से तकरीबन 1/8 इंच की मोटाई के साथ 12 इंच का गोला बनाएं.

स्टेप 4

आटे को 9 इंच की पाई प्लेट पर रखें और ऊपर से कटे हुए सेब रखें. आटे का दूसरा आधा हिस्सा लें और उसे सपाट बेल लें. इसे सेब के ऊपर रखें. इस परत को नीचे दबाकर सील करने के लिए अपने अंगूठे और उंगलियों का इस्तेमाल करें. आटे की ऊपरी परत पर हल्के से 1 अंडे की जर्दी और 1 टेबल स्पून क्रीम का मिक्सचर लगाएं. चाकू से परत में चार छेद करें और 180 डिग्री सेल्सियस पर 40 मिनट के लिए बेक करें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments