teensexonline.com
Monday, September 30, 2024
No menu items!
HomeFashionहफ्ते में एक दिन इन चीजों से करें होम फेशियल, स्किन कोरियन...

हफ्ते में एक दिन इन चीजों से करें होम फेशियल, स्किन कोरियन गर्ल्स की तरह ग्लॉसी नजर आएगी

कोरियन गर्ल्स की नेचुरल ब्यूटी हर लड़की को आकर्षित करती है. तमाम गर्ल्स इसे पाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं. लेकिन इसका राज आपकी रसोई में ही छिपा है. जी हां, रसोई में ऐसी तमाम चीजें मौजूद होती हैं, जो हमारी सेहत ही नहीं, बल्कि स्किन को भी संवार सकती हैं.

इन चीजों को मिलाकर आप हफ्ते में सिर्फ एक बार होम फेशियल करें. इससे आपको ऐसे रिजल्ट्स मिलेंगे, जिससे आप भी हैरान हो जाएंगी. अगर आपको भी कोरियन गर्ल्स की तरह ग्लॉसी स्किन पाने की चाहत है, तो यहां बताया जा रहा नेचुरल फॉर्मूला जरूर अपनाएं.

इन चीजों से करें होम फेशियल

सामग्री : दही, आधा चम्मच चीनी, एक चम्मच बादाम का तेल, एक चम्मच मेथी पाउडर, एलोवेरा जेल और गुलाब जल आवश्यकतानुसार.

जानें फेशियल के स्टेप्स

पहला स्टेप

सबसे पहले दही लेकर चेहरे पर हल्के हाथों से करीब 5 मिनट मसाज करें. ये आपकी स्किन के लिए ​क्लींजर का काम करेगा और स्किन की धूल-मिट्टी और गंदगी को निकाल देगा. इसके बाद एक कपड़े को नॉर्मल पानी में भिगोकर चेहरे को साफ कर लें.

दूसरा स्टेप

सबसे पहले चीनी को दरदरा पीस लें. फिर आधा चम्मच दही में आधा चम्मच दरदरी पिसी चीनी मिलाएं. हल्के हाथों से चेहरे पर करीब 5 मिनट तक स्क्रब करें. इसके बाद स्किन को साफ कपड़े को गीला करके पोंछ लें. इससे ​चेहरे की डेड स्किन निकल जाएगी और पोर्स क्लीन हो जाएंगे.

तीसरा स्टेप

अब एक कटोरी में फिर से एक चम्मच दही डालें. इसमें एक चम्मच बादाम का तेल, मेथी पाउडर और थोड़ा गुलाबजल डालकर मिक्स करें. इसे पैक की तरह पूरे चेहरे पर मोटी लेयर के रूप में लगाएं. करीब 15 मिनट लगा रहने दें. इसके बाद पैक को मसाज करते हुए साफ कर लें.

चौथा स्टेप

आखिर में एलोवेरा जेल और गुलाबजल को मिक्स करके हथेलियों पर तब तक रगड़ें, जब तक हाथों में गर्माहट न आ जाए. इसके बाद हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें और इसे चेहरे पर लगा रहने दें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments