Saturday, June 29, 2024
No menu items!
HomeBollywoodहोटल के कमरे में तैयार हुआ था Shahrukh Khan की ब्लॉकबस्टर फिल्म...

होटल के कमरे में तैयार हुआ था Shahrukh Khan की ब्लॉकबस्टर फिल्म का ये सुपरहिट गाना, A R Rahman ने दी थी आवाज

शाहरुख पर फिल्माए गए इस गाने का पूरा श्रेय ए.आर रहमान और जावेद अख्तर को जाता है. फिल्म ‘स्वदेस’ को आज भी शाहरुख खान के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है.

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘स्वदेस’ (Swades) काफी पसंद की गई थी. शायद ही कोई होगा जिसने इसे देखा ना हो या पसंद ना किया हो. इस फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Gowariker) ने ए.आर. रहमान (A.R.Rahman) को एक गाने के लिए धुन बनाने के लिए कहा था.

रहमान ने कई धुन बनाकर आशुतोष को सुनाई लेकिन उनमें से कोई भी फाइनल नहीं हुई. दूसरी तरफ फिल्म स्वदेस की शूटिंग पंचगनी में शुरू हो गई थी लेकिन गाना रिकॉर्ड नहीं हुआ था. शूटिंग पर फिर वो वक्त आ गया जब गाने की जरूरत पड़ गई. ए.आर रहमान के पास इतना वक्त नहीं था कि वो पंचगनी से चेन्नई जाकर गाना रिकॉर्ड करके वापस आएं.

निर्माता-निर्देशक को गाना तुरंत चाहिए था. सारी सिचुएशन जानकर ए.आर रहमान अपने म्यूज़िक के सारे इक्विपमेंट लेकर पंचगनी के होटल में आ गए. वहां उन्होंने लेखक जावेद अख्तर को भी बुला लिया. फिल्म के हीरो शाहरुख खान वहां पहले से ही मौजूद थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि ए.आर रहमान ने फिल्म का पूरा गाना होटल के कमरे में ही रिकॉर्ड कर दिया और वो गाना था ‘ये जो देस है तेरा स्वदेस है तेरा’.

इस गाने को लोगों ने खूब प्यार दिया था. शाहरुख पर फिल्माए गए इस गाने का पूरा श्रेय ए.आर रहमान और जावेद अख्तर को जाता है. फिल्म ‘स्वदेस’ को आज भी शाहरुख खान के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments