teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeLifestyleहोटल में बेडशीट की सफेद चादर में छुपा होता है होटल की...

होटल में बेडशीट की सफेद चादर में छुपा होता है होटल की इस साजिश का राज

होटल चाहे 5 स्टार हो या 2 स्टार सभी में अक्सर सफेद(White ) रंग की चादर बिछी होती हैं. क्या आपने कभी सोचा है कि सफेद रंग की चादर इतनी जल्दी गंदी हो जाती हैं फिर भी किसी और रंग की चादर क्यों नहीं बिछाते, जबकि इनकी सफाई करना मुश्किल होता है.

होटलों में सफेद(White ) चादरों (hotels) को बिछाने के पीछे कोई बड़ी वजह सामने नहीं आई है. लेकिन जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं वो भी आपको चौंका देगी. होटलों के बेडरूम में सफेद(White ) चादरों को इसलिए बिछाया जाता है जिससे गंदगी को आसानी से देखा जा सके और उनकी समय-समय सफाई की जा सके. इसलिए होटलों में अधिकतर चीजें सफेद रखी जाती हैं.

आपको बता दें कि 1990 से पहले होटल रंगीन चादरों का इस्तेमाल किया करते थे. क्योंकि इन रंग बिरंगी चादरों पर लगी गंदगी आसानी से दिखाई नहीं देते थे.

होटलों की चेन ‘द वेस्टिन’ ने एक सर्वे किया जिसमें यह पता लगाया कि लोगों की लग्जरी लाइफ क्या होती है. इस सर्वे में यह बात सामने आई कि लोग अपने घरों में रंगीन चादर ही इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा सफेद(White ) रंग स्ट्रेस को कम करने में मदद करता है.

इस कारण होटल (hotels) इंडस्ट्री लोगों के मन को शांत करने के लिए सफेद(White ) रंग की चादर इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा सफेद रंग पर गंदगी जल्दी पकड़ में आती है. सफेद चादर साफ करना आसान है. होटल (hotels) वाले सैकड़ों सफेद चादरें धुलने से ज्यादा ब्लीच की जाती हैं. इस कारण इन्हें साफ करना या इनके दाग धोना आसान होता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments