teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeNewsकेंद्र सरकार ने पीएम मोदी के बर्थडे पर जारी किए गए वैक्सीन...

केंद्र सरकार ने पीएम मोदी के बर्थडे पर जारी किए गए वैक्सीन सर्टिफिकेट को लेकर दी सफाई, कहा- मृत लोगों को जारी नहीं किया गया प्रमाणपत्र

सरकार ने गुरुवार को इन आरोपों को बेबुनियाद करार दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मृत लोगों को टीका प्रमाणपत्र जारी किये गये. सरकार ने साफ किया कि मध्य प्रदेश में एक मामला हुआ जिसमें टीका लगाने वाले से त्रुटि हुई. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर पर देश में कोविड टीकों की ढाई करोड़ खुराक लगाई गयीं और रिकॉर्ड बनाया गया.

कुछ राज्यों में मृत लोगों को टीका प्रमाणपत्र दिये जाने के सवाल पर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ”मध्य प्रदेश में एक घटना घटी और हमने पाया कि टीका लगवाने के लिए पंजीकरण उस समय कराया गया जब व्यक्ति जीवित था और जिस दिन उन्हें टीका लगवाने के लिए आना था, दुर्भाग्य से उनकी मृत्यु हो गयी.’

इस तरह सुधारी गई गलती

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा, ”टीका लगवाने वाले ने गलती से उस नाम के आगे का बटन दबा दिया. हालांकि बाद में त्रुटि को सुधार लिया गया.”प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर लंबित डाटा एंट्री के आंकड़ों को संख्या में जोड़ने के आरोपों को भी बेबुनियाद बताते हुए भूषण ने कहा, ”बिहार के संबंध में इस तरह के आरोप सामने आये. हमने जांच की और इन्हें पूरी तरह बेबुनियाद पाया. बिहार में औसतन रोजाना 3-5 लाख लोगों को टीका लगाया जाता है, लेकिन यह कहना पूरी तरह अवास्तविक होगा कि उन्हें डिजिटल प्रमाणपत्र नहीं दिये जाते, उन्हें एसएमएस नहीं मिलेंगे और डेटा अपलोड नहीं किया जाएगा.”

उन्होंने कहा, ”हमने यह खबर प्रसारित करने वाले चैनलों और मीडिया संस्थानों से बात की है. वे गांवों और लोगों के नाम के बारे में कोई विशेष ब्योरा हो तो साझा करें. हम विवरण का इंतजार कर रहे हैं.भारत में आज 30 सितंबर, 2021 को पिछले 24 घंटे में नए COVID-19 (Coronavirus Cases Today) केसों में 24.7 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्ज की गई है. .पिछले 24 घंटे में 311 लोगों की मौत हुई. पिछले 24 घंटे में 65,34,306 वैक्सीनेशन हुआ.

अब तक कुल 88,34,70,578 टीकाकरण हो चुका है. दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के मामलों में घटोतरी जारी है. संक्रमण के मामलों के कम होने के साथ ही लोग अब पुरानी दिनचर्या में लगभग लौट चुके हैं. बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के चलते एक भी मौत नहीं हुई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments