teensexonline.com
Tuesday, October 1, 2024
No menu items!
HomeLifestyleउम्र में बड़ा है आपका पार्टनर? रिश्ते को बेहतरीन बानने के लिए...

उम्र में बड़ा है आपका पार्टनर? रिश्ते को बेहतरीन बानने के लिए ध्यान में रखें ये टिप्स

प्यार, किसी से भी हो सकता है। वहीं जब आप अपने लिए लाइफ पार्टनर की तलाश कर रहे होते हैं तो आप ये देख कर प्यार नहीं करते हैं कि उसकी उम्र क्या है और वह कैसा दिखता है। ऐसे में हो सकता है कि आप अपने से बड़े लड़के या फिर लड़की को डेट करना शुरू कर दें। या फिर कई लोग ऐसे भी होंगे जिनके पार्टनर उम्र में उनसे बड़े हों। ऐसे में रिश्ते को मजबूत करने के लिए आपको कुछ बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

एक्सपेक्टेशन पर बात करें

उम्मीद कोई भी कर सकता है। ऐसे में आपको अपने पार्टनर से इस बारे में बात करनी चाहिए कि वह अपने साथी से क्या उम्मीद करते हैं। इस बारे में दोनों को चर्चा करनी चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि आप दोनों में से एक शादी चाहता है जबकि दूसरा इंतजार करना चाहता है, ऐसे में शुरूआत में ही इन बातों के बारे में डिस्कस करें।

अपने डिफरेंस को एक्सेप्ट करें

बहुत से लोग मानते हैं कि एक लंबी और हेल्दी बोंडिंग के लिए कॉमन और म्यूचुअल बोंडिंग होना जरूरी है। हालांकि, यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। हो सकता है की आप अपका पार्टनर आपका दोस्त हो, या फिर कोई ऐसा व्यक्ति हो जो आपके घर के आस पास पला-बड़ा हो लेकिन आपको अपने डिफरेंस को एक्सेप्ट करना चाहिए। अपने रिश्ते में कुछ ऐसी जगह छोड़ों जहां आपका पार्टनर अपनी अलग आदतें, इंटरेस्ट को खुल कर जी सके।

अपने पार्टनर के फैसले को स्पॉर्ट करें

अगर आपका पार्टनर नौकरी में स्थिरता चाहता है और वहीं दूसरा रिस्क लेना चाहता है, तो अपने पार्टनर से दोनों में से किसी बात की उम्मीद न करें। बल्कि अपने पार्टनर को सपोर्ट करें। आपको इस मामले पर चर्चा करने और समझौता करने का संकल्प लेना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments