teensexonline.com
Sunday, September 29, 2024
No menu items!
HomeLifestyleभूल कर भी ना उठाएं अंजान नंबर से आयी वीडियो कॉल, ब्लैकमेलिंग...

भूल कर भी ना उठाएं अंजान नंबर से आयी वीडियो कॉल, ब्लैकमेलिंग का हो सकते हैं आप शिकार

सोशल मीडिया ने लोगों का जीवन जितना आसान बना दिया उतना ही लोग इस माध्यम के जरिए ब्लैक्मेलिंग और ठगी का शिकार हो रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए पहले दोस्ती और फिर ब्लैकमेलिंग के मामले काफी संख्या में दर्ज हो रहे हैं. बताया जा रहा है लोगों के पास अनजान नंबर से वीडियो कॉल आ रहा है और अगर कोई शख्स इस वीडियो कॉल को उठा लेता है तो वो जल्द ब्लैकमेलिंग का शिकार होने वाला है.

आईये समझते हैं क्या है माजरा

दरअसल, एक सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वाला 28 साल का अंकित हनी ट्रैप का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि अंकित के पास बीते दिनों एक अंजान नंबर से वीडियो कॉल आया था जिसको अंकित ने उठा लिया. जानकारी के मुताबिक, अंकित के वीडियो कॉल उठाते ही उसके मोबाइल पर एक लड़की की अश्लील तस्वीर सामने आ गई. अंकित को मामला थोड़ा पेचीदा लगा जिसके बाद उसने इस वीडियो कॉल को काट दिया.

गूगल पे पर पैसों की मांग की गई

वहीं, अगले दिन अंकित के नंबर पर एक मैजेस आया जिसमें उससे गूगल पे पर पैसों की मांग की गई. बताया जा रहा है अंकित के मना करने पर उसकी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी गई. यूपी पुलिस की साइबर यूनिट के मुताबिक उनके पास इस तरह के मामलों की शिकायतें तादाद में आ रही हैं.

अंजान नंबर से आए वीडियो कॉल को ना करें अटेंड- साइबर पुलिस

साइबर क्राइम पुलिस ने बताया कि ये लोग केवल लोगों को धमकी देकर उन्हें डराकर पैसे हड़प लेते हैं. ये कभी भी किसी की वीडियो को वायरल नहीं करते. इसका मुख्य कारण ये है कि इन्हें पता है कि जैसे ही ये किसी की वीडियो वायरल करेंगे तो ये पकड़ें जाएंगे. इसलिए ये सिर्फ लोगों को डरा धमकार कर पैसे हड़प लेते हैं.

साइबर क्राइम पुलिस ने साफ शब्दों में कहा है कि अगर आपके मोबाइल पर किसी अंजान नंबर से वीडियो कॉल आता है तो भूल कर भी उस कॉल को ना उठायें. वहीं, उन्होंने बताया कि इन लोगों के खिलाफ पुलिस जांच में जुटी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments