teensexonline.com
Saturday, September 28, 2024
No menu items!
HomeNewsऑस्ट्रेलिया ने भी भारत की मदद को बढ़ाया हाथ, ऑक्सीजन-वेंटिलेटर व PPE...

ऑस्ट्रेलिया ने भी भारत की मदद को बढ़ाया हाथ, ऑक्सीजन-वेंटिलेटर व PPE भेजने का किया ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड मामलों से जूझ रहे भारत को तत्काल सहायता भेजने का ऐलान किया है। आस्ट्रेलिया ने कहा कि वह तत्काल रूप से भारत को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (PPE) किट भेजेगा। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन समाचार चैनल ने स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट के हवाले से कहा कि संघीय सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि वह मदद के लिए क्या भेज सकती है।

संघीय स्वास्थ्य मंत्री हंट ने कहा, ”भारत वास्तव में ऑक्सीजन की समस्या से जूझ रहा है। हम राष्ट्रीय चिकित्सा भंडार से मदद कर सकते हैं, लेकिन वे मुख्य रूप से ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में सहायता मांग रहे हैं। हम इस मामले में विशेष रूप से राज्यों के साथ बात कर रहे हैं।” खबर के अनुसार संघीय सरकार ने तत्काल सहायता पैकेज के तहत भारत को ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण भेजने की भी पुष्टि की है, जिसकी घोषणा मंगलवार को की जानी है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीके नहीं भेजेगा।

हंट ने कहा, ”हम उस मोर्चे पर मजबूत स्थिति में हैं क्योंकि फिलहाल हमें उनकी जरूरत नहीं है। फिर भी हम स्टॉक रखेंगे। लेकिन अगर हो सकेगा तो सहायता के तौर पर (उन्हें दान किया जाएगा)। ” भारत को कोई सहायता देने और ऑस्ट्रेलिया में संक्रमण फैलने के खतरे को कम करने के लिये अतिरिक्त कदम उठाए जाने के मामलों पर चर्चा के लिये मंगलवार को कैबिनेट की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments