teensexonline.com
Saturday, October 5, 2024
No menu items!
HomeLifestyleTravelभारत को कश्मीर के गुलमर्ग में अपना पहला इग्लू कैफे मिला, अब...

भारत को कश्मीर के गुलमर्ग में अपना पहला इग्लू कैफे मिला, अब बर्फ पर बने टेबल और बेंच पर बैठ भोजन कर सकेंगे आप

जानकारी का यह टुकड़ा आपको खुश कर सकता है! कश्मीर का गुलमर्ग भारत का पहला और एशिया का सबसे बड़ा इग्लू कैफे है। गुलमर्ग के स्की रिसॉर्ट में स्थित, कैफे एक बड़ी भीड़ को आकर्षित कर रहा है और इसे कोलाहोई ग्रीन ग्रुप ऑफ होटल्स एंड रिसॉर्ट्स द्वारा शुरू किया गया है। भारत में पहली बार इग्लू कैफे एक एक तरह का अनुभव है और बर्फ रेस्तरां आगंतुकों का दिल जीत रहा है।

कैफे एक पारंपरिक कश्मीरी खेत, मटन, चिकन टिक्का, या शाकाहारी पाठ्यक्रम से लेकर शानदार फैलाव पेश कर रहा है। इग्लू कैफे में, आप बर्फ से बने टेबल और बेंच पर बैठकर भोजन कर सकते हैं। आउटलुक इंडिया के अनुसार, आगंतुकों को जगह और खाने और सेटअप दोनों की प्रशंसा करना पसंद है। रश ऐसा है कि अगर आप रेस्तरां में लंच या डिनर करने जाना चाहते हैं, तो आपको पहले से बुकिंग करवानी होगी।

इस जगह ने 25 जनवरी को आगंतुकों के लिए अपना दरवाजा खोल दिया और यह 28 फरवरी तक खुला रहेगा। होटल के मालिक सैयद वसीम शाह लंबे समय से होटल उद्योग में हैं। उन्होंने प्रकाशन को बताया कि वर्ष 2017 में उन्होंने स्विट्जरलैंड के जर्मेट में 42 फीट चौड़े इग्लू कैफे को देखा, जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी जोड़ा गया है। सैयद ने प्रेरित किया और गुलमर्ग में इस तरह के पैमाने पर एक कैफे बनाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि स्नो कैफे की अवधारणा भारत के लिए बहुत नई है, हालांकि फ़िनलैंड, कनाडा, स्विट्जरलैंड और नॉर्वे और अन्य यूरोपीय देशों में इसका सफल परीक्षण किया गया है।

कैफे को 15 दिनों में 20 लोगों की टीम के साथ बनाया गया था, जिन्होंने दो शिफ्टों में काम किया था।

कैफे अंदर से 22 फीट चौड़ा और 13 फीट ऊंचा है। यह कश्मीर पर्यवेक्षक के अनुसार, लंच या डिनर के लिए किसी भी समय 16 लोगों को समायोजित कर सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments