teensexonline.com
Saturday, October 5, 2024
No menu items!
HomeNewsजानिए कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन और बेड की किल्लत पर क्या...

जानिए कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन और बेड की किल्लत पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम कोरोना पर देश को संबोधित करते हुए ऑक्सीजन किल्लत को जल्द दूर किए जाने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ी है। इसकी आपूर्ति बढ़ाने के लिए केंद्र, राज्य सरकार और प्राइवेट सेक्टर मिलकर काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि इसके अलावा देश के अस्पतालों में बेड्स को बढ़ाने का काम भी तेजी से चल रहा है। कुछ शहरों में बड़े कोविड अस्पताल भी बनाए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ”इस बार कोरोना संकट में देश के अनेक हिस्से में ऑक्सीजन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी है। इस विषय पर तेजी से और पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, प्राइवेट सेक्टर, सभी की पूरी कोशिश है कि हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन मिले।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”ऑक्सीजन प्रॉडक्शन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए भी कई स्तरों पर उपाय किए जा रहे हैं। राज्यों में नए ऑक्सीजन प्लांट्स हों, एक लाख नए सिलेंडर पहुंचाने हों, औद्योगिक इकाइयों में इस्तेमाल हो रही ऑक्सीजन का मेडिकल इस्तेमाल हो, ऑक्सीजन रेल हो, हर प्रयास किया जा रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश आज फिर बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। कुछ सप्ताह पहले तक स्थितियां संभली हुई थीं और फिर ये कोरोना की दूसरी वेव तूफान बनकर आ गई। उन्होंने कहा, ”जो पीड़ा आपने सही है, जो पीड़ा आप सह रहे हैं, उसका मुझे ऐहसास है। जिन लोगों ने बीते दिनो में अपनो को खोया है, मैं सभी देशवासियों की तरफ़ से उनके प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। परिवार के एक सदस्य के रूप में, मैं आपके दुःख में शामिल हूं। चुनौती बड़ी है लेकिन हमें मिलकर अपने संकल्प, हौसले और तैयारी के साथ इसको पार करना है।”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments